मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 28, 2023, 9:28 PM IST

ETV Bharat / state

MP में चुनाव प्रचार के लिए उतरेगी प्रियंका-राहुल की जोड़ी, दिल्ली में 29 मई को कांग्रेस की अहम बैठक

एमपी चुनावों से पहले सियासी मैदान में मोहरे जमाने की तैयारी में कांग्रेस 29 मई को दिल्ली बैठक करेगी जिसमें में मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गजों शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी करेंगे. पहले यह बैठक 24 मई को होने वाली थी.

congress political strategy
मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गजों की बैठक

भोपाल।प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के अलावा राहुल गांधी भी सक्रिय होंगे. दोनों ही नेता प्रदेश के अलग-अलग अंचलों में बड़ी सभाएं और रोड शो करेंगे. इसको लेकर सोमवार 29 मई को दिल्ली में होने जा रही कांग्रेस की बैठक में रणनीति बनाई जाएगी. आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित प्रदेश के टॉप लीडर्स चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. यह बैठक पहले 24 मई और फिर 26 मई को होनी थी, लेकिन कर्नाटक में मंत्रीमंडल के विस्तार के चलते टल गई थी.

यह नेता होंगे शामिल:बताया जा रहा है कि यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर सोमवार दोपहर होगी. इस बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, अरूण यादव, पूर्व मंत्री अजय सिंह, एनपी प्रजापति, जीतू पटवारी सहित कई नेता शामिल होंगे. इसके अलावा बैठक में प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मौजूद रहेंगे.

बैठक में बनेगी चुनाव को लेकर रणनीति:कांग्रेस की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कई अहम फैसले लिए जाएंगे. खासतौर से विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार अभियान की कमान किसके हाथ में सौंपी जाएगी, इसको लेकर बैठक में फैसला होगा. पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी छोड़ चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार अभियान की बागडोर सौंपी गई थी. इस बार माना जा रहा है कि पार्टी इस बार किसी एक नेता को जिम्मेदारी देने के स्थान पर सीनियर नेताओं की समिति बनाकर अलग-अलग क्षेत्रों की उन्हें जिम्मेदारी सौंप सकती है. इसके अलावा बैठक में लगातार कई चुनावों से हार रहे विधानसभा सीटों पर पहले से उम्मीदवार घोषित करने पर भी विचार किया जाएगा.

राष्ट्रीय नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारने पर विचार:चुनाव को देखते हुए केन्द्रीय नेतृत्व खासतौर से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा रैलियां कराने पर विचार विमर्श किया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस ने केन्द्रीय नेतृत्व की प्रदेश के अलग-अलग अंचलों में रैलियां करने की रणनीति बनाई है. तय किया गया है कि अलग-अलग अंचलों में यात्राएं निकाली जाएं, जिसका शुभारंभ या समापन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details