मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

7 साल बाद मिलेगा युवक कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष, एक मार्च से शुरू होगी चुनाव प्रक्रिया

सात साल के इंतजार के बाद मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा. एआईसीसी ने मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चयन के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है.

By

Published : Feb 26, 2020, 5:11 PM IST

madhya-pradesh-youth-congress-election-in-bhopal
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा

भोपाल। लंबे इंतजार के बाद प्रदेश युवक कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन होगा. युवक कांग्रेस के चुनाव 7 साल पहले हुए थे और कुणाल चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया था. लेकिन वे विधायक बन चुके हैं और अभी भी मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने हुए हैं. अब एआईसीसी ने मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चयन के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है. इस कार्यक्रम के तहत 1 मार्च से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी और 19 मार्च को नए युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान हो जाएगा. युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित होते ही, दावेदारों ने भाग-दौड़ शुरू कर दी है.

प्रदेश युवक कांग्रेस चुनाव

एआईसीसी ने मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए जो कार्यक्रम घोषित किया है. उस कार्यक्रम के तहत 28 फरवरी से 5 मार्च तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी. जिसके बाद 1 मार्च से 4 मार्च तक नामांकन पत्रों की जांच होगी. 7 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच के साथ दावे-आपत्ति के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा. 14 से 15 मार्च तक चुनाव कार्यक्रम संपन्न होगा और 19 मार्च को चुनाव के परिणाम सामने आएंगे.

लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव से युवाओं में काफी उत्साह है. चुनाव प्रक्रिया की वजह से दावेदारों ने प्रदेश भर में अपने समर्थकों से संपर्क शुरू कर दिया है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दावेदारों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. लंबे समय से एनएसयूआई और युवक कांग्रेस में संघर्ष कर रहे युवा, मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.

मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर चर्चा करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने बताया कि, 1 मार्च से युवक कांग्रेस के चुनाव का कार्यक्रम शुरू होगा और 20 मार्च को चुनाव कार्यक्रम संपन्न हो जाएगा. इस चुनाव में जिले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के संगठन का नए तरीके से गठन होने जा रहा है. काफी समय से चुनाव और दूसरी वजहों से कार्यक्रम आगे बढ़ता जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details