मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन, 130 पदक जीत नंबर 1 रहा एमपी

By

Published : Dec 14, 2019, 4:04 AM IST

Updated : Dec 14, 2019, 6:11 AM IST

भोपाल में आयोजित हुई राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में 130 पदक जीतकर एमपी प्रथम स्थान पर रहा. वहीं बेस्ट ईएमआरएस स्टेट का खिताब उत्तराखण्ड को मिला.

National sports competition
National sports competition

भोपाल।टीटी नगर स्टेडियम में 9 दिसंबर से शुरू हुई चार दिवसीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता खत्म हो गई है. इसमें 130 पदक जीतकर मध्यप्रदेश पदक तालिका में प्रथम स्थान पर रहा. मध्य प्रदेश ने इस प्रतियोगिता के दौरान 64 स्वर्ण, 38 रजत और 28 कांस्य पदक प्राप्त किए हैं. वहीं ईएमआरएस स्टेट का खिताब उत्तराखण्ड को मिला.

राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन

टीटी नगर स्टेडियम में एकलव्य आवासीय आदिवासी विद्यालयों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मकराम के द्वारा प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और टीमों को पदक और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए.

विजाताओं को मिले अवार्ड

मंत्री ओमकार सिंह मकराम ने कहा कि वे बच्चों को एकलव्य आवासीय विद्यालय में पढ़ने के लिये प्रेरित करने वाले माता-पिता के आभारी हैं. उन्होंने खेल मैदान में बच्चों के साथ 'आदिवासियों की शान है-एकलव्य हमारा महान है'' नारा लगाया.

विजाताओं को मंत्री मरकाम में दिए अवार्ड

राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेस्ट प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब अलीराजपुर जिले के सोण्डवा की छात्रा शालिनी तोमर ने जीता. बेस्ट ईएमआरएस स्टेट का खिताब उत्तराखण्ड और ओवर-ऑल चेम्पियन ट्रॉफी मध्यप्रदेश को मिली.

Last Updated : Dec 14, 2019, 6:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details