मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Mar 8, 2021, 9:01 PM IST

top 10
टॉप 10

हम लव के पक्ष में लेकिन जिहाद के नहीं- नरोत्तम मिश्रा

लंबी खींचतान के बाद सोमवार को आखिरकार विधानसभा में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2021 पास हो गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी.

लुटेरों की टोली से बचना चाहिए- राकेश टिकैत

कृषि कानूनों के विरोध में किसान रैली का श्योपुर जिले में आयोजन किया जा रहा है. जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित किया.

वूमेंस डे पर महिलाओं ने संभाली मध्य प्रदेश की कमान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को सम्मान देने के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री शिवराज की सुरक्षा से लेकर विधानसभा के संचालन तक की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं के हाथों में सौंपी.

पंचायतों में नारी अदालत बनाकर सुलझाए जाएंगे मामले- सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व सहायता समूह को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 200 करोड़ रुपए का बैंक कर्ज वितरित किया.

झूमा सोलंकी बनीं एक दिन की सभापति, महिला दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष ने दी व्यवस्था

सदन में कार्यवाही की शुरुआत पर सभी महिला विधायकों को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी गई. इस मौके पर झूमा सोलंकी एक दिन की सभापति बनीं.

वूमेंस डे पर अनोखा नजारा: महिलाओं के हवाले CM की सुरक्षा

अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस पर भोपाल में अनोखा नजारा देखने मिला, जहां महिलाओं के कंधे पर आज सीएम की सुरक्षा है. महिलाएं पूरी जिम्मेदारी के साथ सीएम की सुरक्षा में तैनात होकर अपने जिम्मेदारी का पालन कर रही हैं.

'न्यूयॉर्क सिटी' में संचालित देह व्यापार की आरोपी दो महिला गिरफ्तार

इंदौर के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने देह व्यापार के अड्डे पर छापा मार कार्रवाई करते कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें दो महिलाएं भी शामिल है.

15 साल में एक भी गौशाला नहीं खोली- कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का आरोप है कि जो सरकार गौ रक्षा की बात करती है गो भक्ति की बात करती है. उसी सरकार ने 15 साल में एक भी गौशाला नहीं खोली.

हम लव के पक्ष में लेकिन जिहाद के नहीं- नरोत्तम मिश्रा

लंबी खींचतान के बाद सोमवार को आखिरकार विधानसभा में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2021 पास हो गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी.

महिला दिवस विशेषः शिक्षिका ने बदल दी सरकारी स्कूल की परिभाषा

बालाघाट जिले के बगड़मारा गांव में एक शिक्षिका सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. शिक्षिका ने बच्चों को स्कूल में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अपने वेतन से एक लाख रुपए की राशि लगा दी. शिक्षिका की कड़ी मेहनत से आज बगड़मारा के सरकारी स्कूल में प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हो पाई है. शिक्षिका का कहना है कि यदि बच्चे अभाव में पढ़ेंगे तो देश का भविष्य नहीं सुधर पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details