मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 8, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 10:52 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

शिवराज मंत्रिमंडल की बैठक आज, नगरी निकाय में संपत्ति कर वसूली के लिए लाया जाएगा संशोधन प्रस्ताव

राजधानी भोपाल में आज शिवराज मंत्रिमंडल की बैठक होनी है, जिसमें नगरी निकाय में संपत्ति कर वसूली सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी.

राजपाल यादव ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, बताया अंग्रेजी हुकूमत !

फिल्म कलाकार राजपाल यादव ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है, राजपाल यादव बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे थे, जहां उन्होंने महाकाल से प्रार्थना की. और 13 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया.

भिंड: दूध डेयरी पर पुलिस का छापा, चार हजार लीटर नकली दूध-तीन ड्रम घी बरामद

भिंड जिले में जिला प्रशासन ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो दूध की डेयरी पर छापा मारा. इस मौके पर करीब चार हजार लीटर नकली दूध और तीन ड्रम नकली घी बरामद हुआ है. इस मामले में पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही हैं.

भारत बंद: किसानों के समर्थन में कांग्रेस, केंद्रीय सुरक्षा संस्थान के कर्मचारी भी साथ

आज मंगलवार को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है, जिसको कांग्रेस का पूरा समर्थन मिल रहा है. जबलपुर में भी कांग्रेस ने भारत बंद को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ ही 41 केंद्रीय सुरक्षा संस्थान के कर्मचारी भी किसानों के समर्थन में आ गए हैं.

इंदौर का नाम देवी अहिल्याबाई होल्कर रखे जाने की कांग्रेस ने की मांग , सीएम को लिखा पत्र

इंदौर शहर का नाम बदलने के लिए कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने इंदौर का नाम देवी अहिल्याबाई होल्कर रखने की मांग की है. ऐसा माना जा रहा है कि अब कांग्रेस भी शहरों के नाम बदलने के सियासत में शामिल हो गई है.

धान खरीदी केंद्रों में कालाबाजारी जोरों पर, रातों-रात बेचा जा रहा उत्तरप्रदेश का धान

सतना जिले की अमरपाटन खरीदी केंद्र में उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से धान से भरा ट्रक पकड़ाया है. जिस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने धान को जब्त किया है. दरअसल खरीदी केंद्र में बिचौलियों द्वारा अवैध तरीके से उत्तरप्रदेश की धान को बेचा जा रहा था. जिसकी शिकायत लगातार मिल रही थी. शिकायत के बाद ये कार्रवाई की गई.

वेंटिलेटर पर स्वास्थ्य सुविधाएं !, एंबुलेंस नहीं मिलने पर प्रसूता को बस से पहुंचाया गया अस्पताल

छतरपुर जिले के बड़ामलहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डिलीवरी के लिए एक महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. लेकिन परिजनों को कोई साधन नहीं मिलने के चलते महिला को बस के द्वारा जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

कृषि बिल पर बीजेपी सांसद और मंत्री ने संभाला मोर्चा, बताया किसान हितैषी

एक तरफ जहां केंद्र सरकार कृषि बिल पर लगातार घिरती जा रही है. देश की तमाम विपक्षी पार्टियां इस बिल के खिलाफ लामबंद होती जा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद और मंत्री ने केंद्र सरकार पक्ष में मोर्चा संभाल लिया है. ग्वालियर से बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और प्रदेश सरकार के मंत्री भरत सिंह कुशवाह ने इस बिल को किसान हितैषी बताया है.

शॉर्ट सर्किट से झुग्गी में लगी आग, करंट लगने से महिला की मौत, दो लोग झुलसे

राजधानी भोपाल के कोलार इलाके में शॉर्ट सर्किट के चलते एक झुग्गी में आग लग गई, वहीं करंट की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई, वहीं दो लोग झुलस गए, जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जबलपुर: सहकर्मी ने शिक्षक का किया मर्डर, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर शहर में सहकर्मी द्वारा शिक्षक की हत्या करने का मामला सामने आया है, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Dec 8, 2020, 10:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details