मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 6, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Dec 6, 2021, 1:33 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

madhya pradesh top news till 1 pm
मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

भक्तों से मिले बाबा महाकाल! 20 माह बाद आम श्रद्धालुओं के लिए खुला गर्भ गृह

करीब 20 माह बाद बाबा महाकाल मंदिर का गर्भ गृह (Mahakaleshwar Jyotirlinga) आम श्रद्धालुओं के लिए खोल (sanctum sanctorum of Mahakal temple opened for common man) दिया गया है. मंदिर प्रशासन ने जलाभिषेक-दर्शन संबंधी नियमों की जानकारी दी है, साथ ही कोरोना गाइडलाइ का पालन करना भी अनिवार्य है.

Omicron in MP! राज्य के तीन बॉर्डर गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में पहुंचा ओमीक्रोन, सीमा से लगे 20 जिले अलर्ट पर

मध्यप्रदेश (omicron in mp) से सीमा साझा करने वाले तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन मिलने के बाद राज्य सरकार अलर्ट पर है. अब सीमावर्ती 20 जिलों में निगरानी बढ़ा दी गई है.

गद्दार कौन राजा या महाराजा! गद्दारी पर फिर आमने-सामने दिग्विजय-सिंधिया

गद्दारी पर एक बार फिर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Union Minister Jyotiraditya Scindia Congress leader Digvijay Singh face to face) आमने सामने हैं. सिंधिया ने साफ कहा कि जो कांग्रेस की सरकार बनने पर अनुच्छेद 370 बहाल करने की बात करे, जो ओसामा को ओसामा जी कहे, गद्दार वो है या कोई और. अब ये जनता ही तय करे.

Panchayat elections in MP: आज जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट, सालों से जमे अधिकारियों का होगा तबादला

पंचायत चुनाव (Panchayat elections in MP) के एलान के बाद सालों से जमे अधिकारियों का तबादला शुरू हो गया है, साथ ही आज फाइनल मतदाता सूची का प्रकाशन (final update of voter list today) भी किया जाना है. आयोग ने तीन साल से अधिक समय से जमे पुलिस और राजस्व अधिकारियों का तबादला करने का आदेश गृह-राजस्व विभाग को दिया है.

फाइलों में दम तोड़ रही समग्र कृषि विकास योजना, 10 माह में 10 कदम भी नहीं चला विभाग

मध्यप्रदेश में अधिकारियों की लापरवाही के कारण समग्र कृषि विकास योजना (Samagra Krishi Vikas Yojana failed in mp) और आत्मनिर्भर ग्राम योजना (self reliant village scheme failed in MP) विफल हो रही है, केंद्र के दिशानिर्देश के बावजूद पिछले 10 महीनों में संबंधित विभाग वहीं का वहीं अब तक खड़ा है.

जाति पर जंग! बाल कांग्रेस के सदस्यता फॉर्म में जाति पूछने पर विवाद, बीजेपी बोली- बच्चों में घोला जा रहा जाति का जहर

सियासत में जातिवाद का चोली-दामन का साथ है, एक के बिना दूसरा अधूरा है, कमोबेश आजकल की स्थिति ऐसी ही है, भले ही कोई दल कितनी सफाई क्यों न दे, पर सब के सब जातिवाद में नंगे हैं. अब बच्चों में जातिवाद का जहर (Preparing to dissolve poison of casteism in children) घोला जा रहा है, बाल कांग्रेस के सदस्यता फॉर्म में जाति पूछने (Ruckus on Asking Caste in Membership Form of Bal Congress) पर बीजेपी ने आरोप लगाया है तो कांग्रेस ने भी पलटकर आईना दिखाया है.

MP Weather Update: प्रदेश में फिर छाने लगे हैं बादल, अगले 3 दिनों तक हल्की ठंड

MP Weather News: मध्य प्रदेश में अगले 3 दिनों तक हल्की ठंड पड़ने के आसार है. वहीं बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के कारण कई जिलों में बादल भी छाये रहेंगे. मौसम विभाग की मानें तो दिसंबर के आखिरी सप्ताह में प्रदेश में अच्छी ठंड पड़ेगी (MP may see coldest winter in december).

Today Gold Rate: बड़े दिनों बाद सोने-चांदी की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, पढ़ें क्या आज का भाव

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को सोने-चांदी की कीमतों में कोई परिवर्तन देखने को मिला. आज 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 48,220 रुपये प्रति 10 ग्राम ही रहा. वहीं चांदी की कीमतें भी जस के तस रहीं.

Petrol Diesel rate in MP: मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीज़ल के रेट में बदलाव नहीं, भोपाल में पेट्रोल का दाम 107.21 रुपये

आज क्या हैं एमपी में पेट्रोल डीज़ल के दाम (Fuel Price Update today 2021) यहां पढ़िए अपने शहर के रेट.

Naxalites call for bandh: गढ़चिरौली एनकाउंटर की बौखलाहट, नक्सलियों का 10 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बंद का आह्वान

Naxalites call for bandh: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली एनकाउंटर के विरोध में नक्सलियों ने 10 दिसंबर को तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बंद का आह्वान किया है.

Last Updated : Dec 6, 2021, 1:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details