मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 10, 2021, 1:04 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

top 10
टॉप 10

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिधिंया (Jyotiraditya Scindia) अपने विरोधियों को एक बार फिर चुप कराने में कामयाब हो गए हैं. महाराज की चली है और उनके वफादार सेट हो गए हैं. सिधिंया भोपाल ऐसे समय में आए जब बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति का एलान उनकी लैंडिंग से ठीक पहले हुआ.

इंदौर में अनलॉक की घोषणा के साथ ही लोगों के बेवजह घूमने को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम शहर के प्रमुख चौराहों पर लोगों की कोरोना वायरस जांच करा रही है, जिसके तहत बुधवार को इंदौर के पलासिया क्षेत्र में डॉक्टरों की टीम ने लोगों का RTPCR और रैपिड टेस्ट किया.

मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टरों के बाद नर्सेज भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही है. इसके चलते आज नर्सेज ने काली पट्टी बांधकर काम किया और मांगें नहीं माने जाने पर 25 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आज से पूरी तरह अनलॉक हो रही है. इसके अलावा शनिवार को लगने वाले कोरोना कर्फ्यू को भी हटा लिया गया है. अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू रहेगा.

उज्जैन में इस बार शनि जयंती की रौनक नहीं दिख रही है. कोरोना संक्रमण के कारण त्रिवेणी स्थित शनि नव ग्रह मंदिर के पुजारी ने श्रद्धालुओं से खास अपील की है. पुजारी ने आग्रह किया है कि इस साल घर में रहकर ही लोग पूजा करें.

सतना RPF की कस्टडी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद जिला अस्पताल छावनी में बदल गया है. मृतक परिजनों ने पोस्ट मॉर्टम पर रोक लगा दी है. इससे पहले पुलिस ने इस संदिग्ध मौत को सुसाइड बताया. वहीं परिजन इसे पुलिस की पिटाई से हुई मौत बता रहें हैं. युवक पर चोरी का आरोप था.

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रदेश में हो रहे क्राइम को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे को विपक्ष उठाता है तब जाकर सरकार उस पर कुछ एक्शन लेती है, वर्ना लीपापोती में लगी है.

सागर में प्रशासन ने फैसला लिया है कि अब जिले के कोविड सेंटर्स को बंद किया जाएगा. अब सिर्फ तीन कोविड सेंटर ही जिले में संचालित होंगे. कोरोना केस कम होने पर यह फैसला लिया गया है.

पिछले दिनों भोपाल और उज्जैन के अस्पतालों में हुई आगजनी ने फायर सेफ्टी सिस्टम को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए थे. भविष्य में ऐसी स्थिति से जानोमाल का नुकसान ना हो इसे लेकर ही फायर सेफ्टी सिस्टम को लेकर एक्ट प्रदेश भर में लागू कराया गया है. इसके तहत पुरानी और नई मंजिलों के लिए फायर NOC लेना जरूरी होगा. इस फरमान के बाद भी न तो नगर निगम और न ही भवन मालिक संजीदा हैं.

जनता कर्फ्यू में राहत के बाद पन्ना टाइगर रिजर्व के गेट भी एक जून से पर्यटकों के लिए खोल दिए गए हैं. लेकिन इसके बाद भी टाइगर रिजर्व प्रबंधन लगातार बाघों की क्लोज मॉनिटरिंग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details