मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Apr 18, 2021, 9:16 PM IST

madhya-pradesh-top-10-news-till-9-pm
एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

30 अप्रैल तक घर में रहें लोग, संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया. सीएम ने 30 अप्रैल तक लोगों से घर में रहने की अपील की है. सीएम ने कहा कि हल्के लक्षण दिखने पर भी लोग जल्दी टेस्ट करवाएं ताकि अन्य लोगों को कोरोना फैलने से रोका जा सकें.

कोरोना संकट : देशभर में 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' चलाएगी रेलवे, कल रवाना होंगे खाली टैंकर

भारत में रिकॉर्ड संख्या में सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर आपात स्थिति से निपटने के लिए कई इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर रेलवे ने कहा है कि 50 आइसोलेशन कोच तैयार कर लिए गए हैं जिनमें से हर कोच में दो ऑक्सीजन सिलेंडर होंगे. इसके अलावा सोमवार से झारखंड के तीन और विशाखापत्तनम से ऑक्सीजन लाने के लिए खाली टैंकर भेजे जाएंगे.

कमलनाथ का शिवराज से सवाल- प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से कब तक होती रहेगी मौत?

मध्य प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत के आरोपों लगने के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं.

शहडोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत, जिम्मेदार कौन ?

शहडोल मेडिकल कॉलेज में देर रात ऑक्सीजन की कमी से कई मरीजों की मौत हो गई है. अपर कलेक्टर का कहना है कि कुल 12 कोरोना मरीजों की मौतें हुई, जबकि मेडिकल कॉलेज के डीन का कहना है कि कुल छह मौतें हुई है. वहीं कलेक्टर और स्वास्थ्य मंत्री तो ऑक्सीजन की कमी होने से इनकार कर रहे हैं.

दमोह: मतदान खत्म होते ही लगा कोरोना कर्फ्यू, 26 अप्रैल तक रहेगा जारी

चुनाव खत्म होते ही प्रशासन को दमोह की जनता की सुध आ गई और जिले में 26 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने का एलान कर दिया गया है.कलेक्टर तरुण राठी ने रविवार को इसके आदेश भी जारी कर दिए

भारत में कोरोना संकट : मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को दिए पांच अहम सुझाव

भारत में गहराते कोरोना संकट के बीच हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. खुद पीएम मोदी हालात की लगातार समीक्षा कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं. उन्होंने कहा कि महामारी प्रबंधन का बड़ा हिस्सा कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करना है.

महाकाल मंदिर के एक और पुजारी की कोरोना से मौत

उज्जैन के महाकाल मंदिर में कोरोना से एक के बाद एक दो पुजारी की मौत हो गई. रविवार सुबह महाकाल मंदिर के पुजारी की मौत की खबर सामने आयी, जिसके बाद महाकाल मंदिर के पुजारी और पुरोहित परिवार में शोक छा गया है.

82 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने जीती कोरोना से जंग, कहा- इससे लड़ना है, डरना नहीं

गैरतगंज में एक 82 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात दी है. कोरोना से जंग जीतने वाली इस बुजुर्ग महिला का नाम प्रभा जैन है. बुजुर्ग महिला 8 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाई गई थी.

अस्पताल में कोरोना संक्रमित के साथ रेप की कोशिश, वॉर्ड ब्वॉय गिरफ्तार

लियर के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है. अस्पताल के वॉर्ड ब्वॉय पर इसका आरोप लगा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

भोपाल: होम आइसोलेट मरीजों को अब घर पर ही मिलेगी मेडिकल किट

राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए होम आइसोलेशन के मरीजों को अब नगर निगम घर पर ही मेडिकल किट और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की कॉपी उपलब्ध कराएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद नगरीय विकास और आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितेश व्यास ने सभी निगमायुक्त सहित नगरीय निकाय के अधिकारियों को यह निर्देश जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details