मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : May 25, 2021, 8:59 AM IST

top 10
टॉप 10

प्रदेश में 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. उन्हें आज से आयुष डॉक्टर्स का भी साथ मिलने जा रहा है. आयुष डॉक्टरों की मांग है कि वे कोविड वार्डों में भी काम रहे हैं, उन्हें भी एमबीबीएस डॉक्टरों जैसा वेतनमान दिया जाए.

जबलपुर के सिहोरा में हरगढ़ के जंगल में एक रन कंकाल मिला है. यह नर कंकाल सोनू पटेल नाम के युवक का बताया जा रहा है. जिसकी 12 मई को शादी हुई थी.

इंदौर पुलिस और जांच एजेंसियां युवतियों से पूछताछ करने में जुटी है. लेकिन युवतियों जांच एजेंसियों को सहयोग नहीं कर रही है और जैसे ही उनसे अधिकारी पूछताछ शुरू करते हैं तो वह हंगामा करने लगती हैं.

हाईकोर्ट ने ब्लैक व व्हाइट फंगस के बढ़ते मरीजों व उसकी दवा की उपलब्धता पर चिंता जाहिर की. युगलपीठ ने मामले में सरकार से उक्त बीमारी की दवा व कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी पर सरकार से विस्तृत जवाब मांगा है.

इंदौर में ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ रहे हैं. लिहाजा इंजेक्शन को लेकर मरीजों के परिजन काफी परेशान हैं. परिजन ने MGM कॉलेज में हंगामा भी किया. इस दौरान वह सांसद शंकर लालवानी और मंत्री तुलसी सिलावट की बैठक में भी घुस गए.

कैलाश विजयवर्गीय ने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि कोरोना की दूसरी लहर सिर्फ भारत में आई है जबकि भारत के किसी भी पड़ोसी देश में इसका असर नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि यह भारत को परेशान करने के लिए चीन का वायरल वॉर है.

अकेले रहने वाली बुजुर्ग का कई दिनों के गेट खुला नहीं देख उसके पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद इंदौर की पलासिया थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पड़ोसियों के सामने घर का दरवाजा तोड़ा गया तो महिला भीतर बेहोश मिली. जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग महिला को अस्पताल पहुंचाया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को 31 मई तक कोरोना मुक्त बनाना हैं.

राजधानी में कोरोना संक्रमण के कम होते खतरे को देखते हुए 25 मई को होने वाली कोरोना समीक्षा में भोपाल में शादी समारोह को लेकर कुछ छूट दी जा सकती है. ऐसे में जनता नियमों में ढील की उम्मीद भी लगा रही है.

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को इंडियन वेरिएंट बोलने पर अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद कमलनाथ अब बीजेपी को मानहानि का नोटिस देंगे. कांग्रेस ने इस मामले में सीएम शिवराज के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किए जाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है. वहीं इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी प्रदेश भर में एक दूसरे के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details