मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Apr 24, 2021, 9:08 AM IST

top 10
टॉप 10

जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

कांग्रेस से जोबट विधायक और कांग्रेस की नेता कलावती भूरिया का निधन हो गया है. वो पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हुईं थीं और उनका इलाज इंदौर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था.

अस्पताल की 'सांस' थमने से पहले पहुंचे मंत्री-अधिकारी, रात भर मची रही अफरातफरी

दो अस्पतालों में ऑक्सीजन अचानक खत्म होने से हंगामा मच गया. आनन-फानन में मंत्री से लेकर विधायक और अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई.

गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत पर जांच शुरु

जबलपुर में यह 8 दिनों में दूसरी घटना है जब ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हुई हैं. वहीं, शुक्रवार को हुई इन मौतों से अस्पताल में हड़कंप मच गया था, साथ ही जिस वार्ड में मरीजों की जान गई है, उसमें करीब 50 मरीजों का इलाज चल रहा था.

कालाबाजारी का इश्क! मरीज को 'नॉर्मल-सूई' लगा प्रेमी से रेमडेसिविर बिकवाती थी नर्स

रेमडेसिविर इंजेक्शन की बढ़ती किल्लत के बीच नर्स और उसके प्रेमी द्वारा इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

देर रात तफरी करने निकले परिवार को पुलिस ने रोका, तो महिला बोली- घूसखोरी करते हो तुम

सड़क पर बेवजह घूमने वाले एक ही परिवार के चार सदस्यों ने पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर दी, जिसके बाद चारों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

शादी पार्टी में लिमिट से ज्यादा भीड़ जुटी, तो जुर्माने की पर्ची कटी !

कोरोनाकाल में शादी समारोह के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन तय की है. जिसके तहत विदिशा में अब 20 से ज्यादा लोग शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे. इस बीच एक निजी मैरिज गार्डन में लिमिट से ज्यादा लोग शामिल थे. जिसकी सूचना मिलने पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे, और कार्रवाई करते हुए आयोजकों पर 5 हजार का जुर्माना लगाया.

लावारिस मानकर किया अंतिम संस्कार, परिजन 5 घंटे तक शव का करते रहे इंतजार

सीधी के सिहावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही देखने को मिली, यहां कोरोना पीड़ित की मौत के बाद उसे लावारिस समझकर कर्मचारियों ने ही दाह संस्कार कर दिया. जबकि इस बात से अंजान मृतक के परिजन 5 घंटे तक अस्पताल के बाहर ही शव लेने के लिए इंतजार करते रहे. बाद में जानकारी मिलने पर परिजन ने आपत्ति जताई.

कोविड वार्ड में गिटार की स्ट्रिक से जिंदगी की 'डोर' जोड़ने की कोशिश

इंदौर। जिले में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से लगातार हो रही मौत के कारण हर तरफ डर और निराशा का माहौल बना हुआ है. मरीजों को इस माहौल से निकालने कि लिए अस्पताल प्रशासन भी कोशिश में लगा हुआ है, वहीं, इस बीच इंदौर के मिजाज की तरह ही शहर के एक निजी अस्पताल में मरीजों के परिजन उन्हें गिटार पर उनके पसंदीदा गाने सुना रहे हैं, ताकि मरीजों का हौसला बढ़ाया जा सकें. अस्पताल में भर्ती मरीज को गाने सुनाए जाने का यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

अब MP को हर रोज केंद्र सरकार से मिलेगी 643 टन ऑक्सीजन

केंद्र सरकार ने हर रोज राज्य को 643 मीट्रिक टन प्रतिदिन ऑक्सीजन आपूर्ति की स्वीकृति दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना मरीजों के उपचार के लिये सभी आवश्यक प्रबंध प्राथमिकता के आधार पर कर रही है.

संकट में भारत का भविष्य! ऑक्सीजन के अभाव में युवा तोड़ रहे दम, सरकार हुई बेरहम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है. इस लहर की चपेट में जो आ रहा है, उसका बचना मुश्किल हो जा रहा है. मुश्किल इसलिए क्योंकि समय रहते न ऑक्सीजन मिल पा रही है और न ही बेड. ऐसे में सही इलाज के अभाव में लोगों की लगातार मौत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details