मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Sep 10, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 9:13 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से तीन लोगों की मौत ! प्रबंधन ने किया खंडन

जिले में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण तीन लोगों की मौत हो गई. जिले के अमलतास हॉस्पिटल में संक्रमित मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलने से अपनी जान गंवानी पड़ी.

विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-भगोड़ों को हराएंगेः दिग्विजय सिंह

बैरागढ़ पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी दावा किया है कि कांग्रेस सभी सीटों पर उपचुनाव में जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी और भगोड़ों को हराएंगे.

पीएम ने एमपी के स्ट्रीट वेंडर्स से की बात, किसी की थपथपाई पीठ तो किसी को दी समझाइश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के शहरी पथ विक्रेताओं से संवाद किया. पीएम ने इंदौर के सांवेर के छगन लाल वर्मा, ग्वालियर की अर्चना शर्मा और रायसेन के सब्जी का ठेला लगाने वाले डालचंद से बातचीत की. उनसे पीएम स्वनिधि योजना से मिले ऋण के बारे में जानकारी ली और पूछा कि ये योजना किस तरह उनके जीवन में बदलाव ला रही है.

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कोरोना से जीती जंग, देर रात चिरायु अस्पताल से किया गया डिस्चार्ज

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने कोरोना से जंग जीत ली है. देर रात उन्हें चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

'मिट्टी और गोबर में पैदा हुई, कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ सकता', मंत्री इमरती देवी के बेतुके बोल

इस समय ग्वालियर जिले में कोरोना का संक्रमण काफी तेज रफ्तार से बढ़ रहा है. ऐसे में मंंत्री पद पर रहते हुए इमरती देवी का ये बयान सुर्खियों में आ गया है, जिसमें वे कह रही हैं कि वे मिट्टी गोबर में पैद हुई हैं और कोरोना उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. इस कोरोना संक्रमण के बीच शिवराज सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी कोरोना वायरस को चैलेंज देती नजर आ रही हैं.

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ने से कम होंगे बाल विवाह के मामले, स्वयंसेवी संगठनों ने पहल का किया स्वागत

केंद्र सरकार लड़कियों की शादी की सही उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने पर विचार कर रही है. इसके लिए गठित की गई टास्क फोर्स के साथ एक बहस भी शुरू हो गई है. समाजसेवक इसे जहां एक सकारात्मक कदम बता रहे हैं, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसकी कोई खास आवश्यकता नहीं है.

कोरोना काल में बाधित हुईं नागरिक सेवाएं, विभागों को उठाना पड़ा करोड़ों का नुकसान

वैश्विक महामारी के दौर में नागरिक सेवाओं पर बुरा असर पड़ा है, जिससे लोग परेशान तो हुए ही है, सरकारी विभागों को भी करोड़ों की चपत लगी है.

MP में 79192 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा पहुंचा 1640

मध्यप्रदेश में बुधवार को 1869 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 79,192 हो गई है.

सज्जन सिंह वर्मा ने खुद को बताया कमलनाथ का छर्रा, सीएम और सिंधिया को लिया घेरे में

मुरैना की जौरा विधानसभा के कैलारस कस्बे में कांग्रेस ने जन संकल्प यात्रा का आयोजन किया, जिसमें सज्जन सिंह वर्मा ने सरकार पर निशाना साधते हुए खुद को और तमाम नेताओं को कमलनाथ का छर्रा बता दिया. इस बयाने के बाद पूर्व मंत्री वर्मा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए.

सरकारी शिक्षक का नवाचार, बाइस्कोप के साथ बच्चे सीख रहे 'अ' से अनार

दमोह जिले के खमरिया ग्राम पटेरा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले प्राइमरी स्कूल के शिक्षक के नवाचार की खूब चर्चा है, जहां बच्चे खेल-खेल में जिंदगी का पाठ पढ़ रहे हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 9:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details