मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 29, 2020, 9:00 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फाइटर जेट राफेल की कीमत पर उठाए सवाल

राफेल विमान आज भारत पहुंच रहा है. भारत और फ्रांस के बीच हुए सौदे के तहत राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप आज भारत के अंबाला एयरबेस पर पहुंचेगी. वहीं राफेल के भारत पहुंचने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट करके केंद्र सरकार को एक बार फिर घेरा है.

वित्त विभाग ने संशोधित अधिसूचना की जारी, आर्थिक हालातों पर निर्भर रहेगी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि

देश भर में कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गई है, ऐसे में वित्त विभाग ने मध्यप्रदेश मूलभूत नियम 24 के बाद नया प्रावधान शामिल करते हुए संशोधन की अधिसूचना राजपत्र में प्रकाशित किया है. जिसमें साफ लिखा है कि कर्मचारियों का वेतन राज्य की आर्थिक स्थिति पर निर्भर करता है.

भारत के लिए राफेल की उड़ान के साक्षी बने MP के नमन उपाध्याय, फ्रांस के भारतीय दूतावास में हैं तैनात

मध्यप्रदेश के हरदा शहर के मूल निवासी नमन उपाध्याय सोमवार को फ्रांस के एयरबेस से राफेल के उड़ान भरने के गवाह बने. नमन भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं और फिलहाल फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास में सेकंड सेक्रेट्री के पद पर तैनात हैं.

International Tiger Day 2020: बाघों के लिए MP है बेहद खास, पर्यटकों के आकर्षण का है केंद्र

दुनिया भर में हर साल 29 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस खास दिन का मकसद बाघों के संरक्षण को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करना है. टाइगर स्टेट का खिताब मध्यप्रदेश के पास ही है. यहां तीन बड़े टाइगर रिजर्व हैं, जहां के बाघों की दहाड़ विदेशी पर्यटक भी पसंद करते हैं.

जानें मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बदलाव हो रहा है, तेल के बढ़े हुए दामों की मार आम आदमी पर भी पड़ रही है.

MP की शान है 100 से ज्यादा टाइगरों वाला कान्हा नेशनल पार्क, विदेशी पर्यटक भी हैं दिवाने

दुनिया भर में 29 जनवरी यानी आज अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर ईटीवी भारत आपको मध्यप्रदेश की शान कहे जाने वाले मंडला जिले में मौजूद कान्हा नेशनल पार्क की खूबसूरती से रू-ब-रू करा रहा है. सतपुड़ा के जंगलों में 2 जिलों मंडला और बालाघाट में 940 स्क्वेयर किलोमीटर इलाके में फैले इस पार्क में करीब एक सैकड़ा से ज्यादा टाइगर हैं.

बीजेपी संगठन महामंत्री सुहास भगत कोरोना पॉजिटिव, सीएम-सिंधिया ने जल्द ठीक होने के लिए की प्रार्थना

मध्यप्रदेश बीजेपी के संगठन महामंत्री सुहास भगत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनके स्वास्थ्य की कामना करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया है.

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, साथियों से टेस्ट कराने की अपील

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा दर्ज किया जा रहा है. वहीं शिवराज कैबिनेट भी इससे अछूता नहीं रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के बाद अब जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. साथ ही उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

भीड़ जुटाकर संक्रमण फैलाने का काम कर रहे राजनीतिक दल: कलेक्टर

इंदौर शहर में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं और छोटे व्यापारी शामिल हुए थे. इस मामले में पुलिस ने सभी प्रमुख नेताओं समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसे इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सही बताया है. साथ ही उन्होंने राजनीतिक दलों पर संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया है.

'जहरीली रोटी' खाने से हुई एडीजे और बेटे की मौत, पुलिस ने एक महिला समेत 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया

बैतूल जिला न्यायालय के एडीजे महेंद्र कुमार त्रिपाठी और उनके बड़े बेटे अभिनवराज की मौत के मामले में नया मोड़ आया है. पोेस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पिता-पुत्र की मौत जहर से हुई है, हालांकि पुलिस का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details