मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें.

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Mar 22, 2021, 7:01 PM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

प्रॉफिट में जमीन के मालिक की हो हिस्सेदारी: दिग्विजय सिंह

राज्यसभा में माइंस एंड मिनरल्स संशोधन विधेयक पर चर्चा हुई. कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, कि खनन के लिए जिन ग्रामीणों की जमीन ली जाए उन्हें प्रॉफिट का 26 फीसदी हिस्सा मिले.

यह महाराष्ट्र का नहीं, पूरे देश का मामला : राकेश सिंह

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर कथित रूप से आरोप लगने के बाद देश की सियासत गर्मा गई है, वहीं आज संसद में सांसद राकेश सिंह ने महाराष्ट्र का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह एक राज्य का नहीं बल्कि पूरे देश का मामला बन गया है.

दमोह उपचुनाव: पांच लोधियों को 11 बार टिकट, चार ने पलटी मारी, इस बार टंडन पर दांव

दमोह उपचुनाव में इस बार कांग्रेस ने लोधियों पर भरोसा ना जताते हुए अजय टंडन पर भरोसा जताया है. इससे पहले कांग्रेस ने पांच लोधियों को टिकट दिया था, जिसमें चार लोधी नेता पलटी मारकर कांग्रेस छोड़कर जा चुक हैं.

बैलेंसिंग रॉक का संतुलन, देख हैरान रह जाएंगे आप

कांकेर की पहाड़ियों में दिखने वाले चट्टानों की अपनी एक अलग विशिष्टता है. यहां पग-पग पर कुदरत का अजूबा देखने को मिलता है. छोटे पत्थरों के ऊपर बड़ी चट्टानें टिके हुई है, तो बड़े पत्थरों से छोटे पत्थर लटके हुए हैं. ये बैलेंसिंग रॉक बिना सीमेंट-गाड़े के वर्षों से ऐसे ही एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.

MP की धरती पर श्रीकृष्ण ने ग्रहण की थी शिक्षा: इंदर सिंह परमार

प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि अभी एक अप्रैल से स्कूल खोलने का निर्णय तय नहीं किया गया है. होली के बाद कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद स्कूल खोलने पर निर्णय होगा.

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण

ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत के मद्देनजर जलालपुर स्थित वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया.

पट्टाधारी किसानों को भी मिलेगा फसल बीमा योजना का लाभ

प्रदेश में पट्टा धारी किसानों को जल्द ही फसल बीमा योजना का लाभ मिलेगा. कृषि मंत्री कमल पटेल ने इसको लेकर सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं, कि वह वन ग्रामों के पट्टा धारी किसानों का नोटिफिकेशन कर लें, ताकि इन्हें इस योजना का लाभ मिल सके.

पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अपराधियों के अवैध आशियाने किये गए जमींदोज

शाजापुर में प्रशासन और पुलिस बल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अपराधियों के मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

वेदर अलर्ट: अगले 48 घंटों में हल्की बूंदाबांदी के संभावना

मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटे में हल्की बूंदाबांदी के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार दोनों ही चक्रवात के चलते प्रदेश में बारिश हो रही है. 23 मार्च से फिर एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. जिसके कारण कई हिस्सों में बारिश की संभावनाएं है.

प्रोफेसर और कर्मचारियों से होगी 32 करोड़ की वसूली

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने अब 30 साल पहले दी गई राशि को प्रोफेसरों, कर्मचारियों से वसूलने के आदेश दिए हैं. करीब 32 करोड़ की राशि को अप्रैल महीन से वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details