मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 22, 2021, 5:00 PM IST

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.Dear mian

Design photo
डिजाइन फोटो

प्यारे मियां यौन शोषण केस: पीड़िता की मौत की SIT जांच, पढ़ें पूरी दास्तां

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में नाबालिग की बुधवार को मौत हो गई थी. वहीं गुरुवार को पुलिस ने परिजन की अनुमति के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया. जिसके बाद इस मामले में सियासत गर्मा गई है. राहुल गांधी और कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है.

नाबालिग को नशे की लत से लेकर गैंगरेप कराने तक बिंदू आंटी का है बड़ा रोल

इंदौर में एक नाबालिग ने गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराई है. जहां दो युवकों ने उसे नशे की लत लगाकर उसके साथ कई बार रेप किया. वहीं इस पूरे घटनाक्रम में एक बिंदू आंटी जो ड्रग्स सप्लाई करती है, उसका नाम सामने आया है.

शराबबंदी के लिए CM शिवराज से करूंगी बात : उमा भारती

मुरैना जहरीली शराब कांड के बाद मध्यप्रदेश में शराबबंदी की मांग उठने लगी है. पूर्व सीएम उमा भारती ने भी शराबबंदी का समर्थन करते हुए कहा है कि प्रदेश में शराबबंदी होनी चाहिए, इसके लिए वे सीएम शिवराज से बात करेंगी.

उमा भारती के ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा का बयान,'मैंने अपनी बात रखी और दीदी ने अपनी'

प्रदेश में नई शराब दुकानें खोलने को लेकर बीजेपी एक राय दिखाई नहीं दे रही है. एक तरफ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दुकान बढ़ाए जाने की पैरवी कर रहे हैं, तो पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराबबंदी की मांग की है.

BPL कार्ड धारकों के पास भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति- आयकर आयुक्त

जबलपुर दौरे पर आए मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त आरके पालीवाल ने बताया की MP और CG में 'विवाद से विश्वास' योजना का काफी असर दिख रहा है. उन्होंने बताया कई ऐसी संपत्तयां अटैच की गई है, जो टैक्स बचाने के उद्देश्य से गरीबों को नाम से खरीदी गईं थीं.

कोरोना वैक्सीनेशन से दूसरे टीकाकरण कार्यक्रम ना हो प्रभावित, स्वास्थ्य विभाग ने बनाई कार्ययोजना

कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान तो प्रदेश में ठीक चल रहा है पर वहीं दूसरी ओर इसके कारण प्रदेश में बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए चलाए जाने वाले अन्य टीकाकरण अभियान कहीं न कहीं प्रभावित हुए हैं. दूसरे टीकाकरण कार्यक्रम प्रभावित ना हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने कार्ययोजना बनाई है.

'शिवराज सरकार में भांजियां कहीं भी सुरक्षित नहीं'

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में पीड़िता की मौत के बाद पुलिस की निगरानी में अंतिम संस्कार किया गया है. इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कमलनाथ ने इस घटना पर सवाल खड़े किए हैं.

मुरैना शराब कांड: SIT की रिपोर्ट पर सरकार की चुप्पी, कांग्रेस ने साधा निशाना

मुरैना जहरीली शराब कांड में SIT की रिपोर्ट आ चुकी है, लेकिन सरकार ने अभी तक इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है, जिस कारण कांग्रेस सरकार पर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाने लगी है.

SC-ST अत्याचार निवारण अधिनियम बना मजाक!

राज्य सरकार अनुसूचित जाति जनजाति की पीड़ित महिलाओं को सहयोग राशि नहीं दे पा रही है . सिर्फ जबलपुर में ही तीन करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बकाया है.

सपनों के आशियानों पर पानी फेर रहा नगर-निगम

छिंदवाड़ा में नगर निगम के आवासों में मिलावट के खेल का आरोप लग रहा है. हांलाकि ये मामला भी नियम कायदों के मकड़जाल में उलझता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details