मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें MP की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Jul 10, 2020, 2:58 PM IST

डिजाइन फोटो
top 10 news

पीएम मोदी ने किया सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण, रीवा के लिए बताया ऐतिहासिक दिन

पीएम मोदी ने आज रीवा में अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया. उन्होंने इसे रीवा के लिए एक ऐतिहासिक दिन बताया. इस प्लांट में पूरी क्षमता में बिजली का उत्पादन शुरू हो गया है. 250 मेगा वाट बिजली का उत्पादन किया जा रहा है. यह एशिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्लांट है.

क्या उज्जैन पुलिस को पहले से थी विकास दुबे के एनकाउंटर की जानकारी ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को उर्जा के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात दी हैं. पीएम मोदी ने आज रीवा के अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना का लोकार्पण किया है. पीएम ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एशिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना राष्ट्र को समर्पित की.

क्या उज्जैन पुलिस को पहले से थी विकास दुबे के एनकाउंटर की जानकारी ?

एमपी पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिसकर्मी ये कह रहे हैं कि, 'विवेक दुबे शायद ही कानपुर पहुंचे'. इस वायरल वीडियो से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि इस वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में उमा भारती ने किया ट्वीट, उठाये 3 सवाल

उत्तर प्रदेश के खूंखार अपराधी विकास दुबे का उज्जैन से गिरफ्तार होना और उसके बाद एनकाउंटर में उसकी मौत होना, इस पूरी घटना के बाद लगातार राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप जारी है. एक तरफ जहां कांग्रेस इस पूरी कार्रवाई पर सवाल उठा रही है, तो वहीं खुद बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने एक ट्वीट कर अपनी पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं.

विपक्ष के आरोपों पर गृहमंत्री का पलटवार, विकास दुबे को बताया समाजवादी पार्टी का नेता

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर कांग्रेस के नेता लगातार ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. विपक्ष के आरोपों पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि, 'कानून ने अपना काम किया है.

विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, 'अपराधी का अंत अपराध को सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या'

पूर्व मंत्री और राऊ विधायक जीतू पटवारी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट को रीट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि, 'अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या'. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी ट्वीट कर विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाए है.

विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय, 'अब नहीं पता लगेंगे राजनीतिक संरक्षण देने वालों के नाम'

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है कि, 'जिसका शक था वो हो गया. विकास दुबे का किन- किन राजनीतिक, पुलिस और अन्य शासकीय अधिकारियों से संपर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा. पिछले 3- 4 दिनों में विकास दुबे के 2 अन्य साथियों का भी एनकाउंटर हुआ है, लेकिन तीनों एनकाउंटर का पैटर्न एक समान क्यों है ?

गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, सीबीआई जांच की मांग

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर पर कमलनाथ सरकार में विधि मंत्री रहे पीसी शर्मा ने सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि विकास दुबे से पूछताछ में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली लोगों के नामों का खुलासा ना हो, इसलिए विकास दुबे का एनकाउंटर करा दिया गया.

कानपुर शूटआउट : गैंगस्टर विकास दुबे मुठभेड़ में ढेर, यूपी एसटीएफ ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई मुठभेड़ का मुख्य आरोपी विकास दुबे मुठभेड़ में मारा गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. विकास को लेकर यूपी एसटीएफ मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लौट रही थी.

मंत्री ओपीएस भदौरिया पहुंचे ग्वालियर, सिंधिया और बीजेपी का जताया आभार

शिवराज सरकार में मंत्री बनने के बाद ओपीएस भदौरिया ग्वालियर पहुंचे. जहां बीजेपी के जिलाध्यक्ष सहित तमाम कार्यकर्ताओं ने मंत्री भदौरिया का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details