मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 29, 2021, 12:03 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

MP: ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर 50 फीसदी सब्सिडी, बिजली पर एक रुपए/यूनिट छूट

प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्र में सब्सिडी के साथ ही इन संयंत्रों में बिजली की खपत पर प्रति यूनिट एक रुपए सरकार अपनी ओर से देगी. साथ ही संयंत्र में आग लगने की घटनाओं को रोकने के इंतजाम करने के लिए भी निवेशकों को एक करोड़ रुपए का अतिरिक्त अनुदान दिया जाएगा. यह प्रस्ताव जल्द ही उद्योग विभाग द्वारा कैबिनेट में अंतिम स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है.

कोरोना महामारी: सोमोटो याचिका पर हाई कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

कोरोना वायरस से जुड़े हुए कई बड़े मुद्दों पर आज मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का बड़ा फैसला सुना सकती है. प्रदेश में कोरोना महामारी की हालत पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार भी लगाई है. कोर्ट ने कई मामलों पर सरकार को फटकार लगाई है.

कई गांवों में फैला बीमारियों का प्रकोप, लोगों को सता रहा कोरोना का खौफ

विजयपुर विकासखंड के 12 से ज्यादा गांवों के प्रत्येक घर में कोरोना संक्रमण जैसे लक्षण वाले मरीज मिल रहे है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग का अमला इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. आशंका यह है कि यदि यह लक्षण कोरोना के ही हुए तो सभी गांवों के सभी घरों में कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है.

'काल' बना कोरोना कर्फ्यू! बाहर नहीं पहुंच रही 'घर' के अंदर की सिसकी

राजधानी में लगे इस कर्फ्यू के दौरान कई पाबंदियां हैं, लिहाजा अब इन पाबंदियों के दौरान यहां महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा के मामले बढ़ने लगे हैं. कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोगों को अनावश्यक बिना वजह के घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं और महिलाओं के साथ घरेलु हिंसा के मामले बढ़ने का यह भी एक कारण है. वहीं, कोरोना कर्फ्यू के कारण यह महिलाएं अपने साथ हो रहे इन अपराधों की पुलिस में शिकायत में नहीं दर्ज करा पा रही हैं.

कोरबा की प्रेम कहानी का इंदौर में दुखद अंत, डिप्टी रेंजर की मौत के बाद पत्नी ने लगाई फांसी

इंदौर में कोरोना ने एक प्रेम कहानी का ही अंत कर दिया, नेहा और पवन की 18 साल पहले कोरबा में दोस्ती हुई थी, अचानक ये दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने शादी कर ली, तब से नेहा और पवन इंदौर में रह रहे थे, लेकिन पवन कोरोना की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. इसके बाद पत्नी ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

न बैंड न बाराती! कलेक्ट्रेट परिसर में वर-वधू ने इक-दूजे को पहनाई वरमाला

छिंदवाड़ा में एक जोड़े ने कलेक्ट्रेट परिसर में एसडीएम की मौजूदगी में शादी की. दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, वहीं दूल्हा-दूल्हन ने शादी के बाद रोगी कल्याण समिति को 11 हजार रुपए दिए, जिसे कोविड मरीजों के खर्च में लगाया जाएगा.

'सांसों' की गारंटी का 'मैजिक'! 'देसी रक्षा पोटली' से मिलेगी भरपूर सुरक्षा

झाबुआ महासंघ ने देसी नुस्खे से एक रक्षा पोटली तैयार की है. यह पोटली वर्तमान में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने में मदद कर सकती है. महासंघ का दावा है कि इस पोटली को सुंघने से ऑक्सीजन का लेवल मेंटेन रहता है.

मेडिकल कॉलेज में नहीं कोई कमी, ऑक्सीजन, दवाईयां पर्याप्त: कलेक्टर विदिशा

कलेक्टर पंकज जैन ने कहा कि विदिशा के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने आगे कहा कि पिछले कुछ दिनों में मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य उपकरण और दवाइयों की कमी की शिकायतें आ रही थी.

'सांसों' को लेवल करने के लिए 'रामबाण' है बरगद का दूध

ऑक्सीजन लेवल कम वाले कोरोना मरीजों के लिए बरगद का दूध संजीवनी बन गया है. बालाघाट में मगरदर्रा पंचायत के सरपंच श्याम सिंह चौहान बरगद का दूध का प्रयोग कोरोना मरीजों पर कर रहे है. इस प्रयोग से कई मरीज ठीक भी हो रहे हैं.

नगर निगम का ठेला व्यापारियों पर सितम, हटा दिया रोजी-रोटी का जरिया

रीवा में बुधवार को नगर निगम की सख्ती देखी गई, यहां ठेला लगाकर फल-सब्जी बेचने वाले छोटे व्यापारियों के ठेले नगर निगम ने हटा दिए. कार्रवाई के दौरान यह व्यापारी अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन इनकी एक नहीं सुनी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details