मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 16, 2020, 10:59 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

design photo
डिजाइन फोटो

भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड में हुआ करोड़ों का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला

भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड में करोड़ों का घोटाला सामने आया है. जिसके चलते EOW ने मुख्य आरोपी रिटार्यड सैनिक नीरज चतुर्वेदी पर मामला दर्ज कर लिया है.

CM शिवराज आज करेंगे अन्न उत्सव का शुभारंभ, 37 लाख गरीबों को मिलेगा उचित मूल्य पर राशन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अन्न उत्सव का शुभारंभ करेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए 37 लाख नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्चियों और राशन वितरण किया जाएगा ताकि गरीब परिवारों को उचित मूल्य पर राशन मिल सके.

आज से 23 सितंबर तक MP में मनाया जाएगा गरीब कल्याण सप्ताह, 601 आंगनबाड़ी भवनों का होगा लोकार्पण

मध्यप्रदेश में सरकार 16 से 23 सितंतब तक गरीब कल्याण सप्ताह मनाया जा रहा है. जिसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग विभागों से संबंधित जनकल्याण कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 601 नवनिर्मित आंगनबाड़ी भवनों का लोकार्पण करेंगे.

मंत्री कमल पटेल और अरविंद भदौरिया ने ली अधिकारियों की बैठक, किसानों को लेकर दिए ये निर्देश

मध्यप्रदेश राज्य सहकारी बीज उत्पादक एवं विपणन सहकारी संघ मर्यादित के संचालक मंडल की बैठक आयोजित कि गई, जिसमें सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया और कृषि मंत्री कमल पटेल मौजूद रहे. बैठक में मंत्रियों ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को गुणवतापूर्ण बीज देने के साथ ही बाजार में कली बीज के विक्रय को सख्ती से रोका जाए.

इंदौर में 393 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 18 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

इंदौर में मंगलवार को 393 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद इंदौर में संक्रमितों की संख्या 17 हजार 940 हो गई है. इंदौर में मंगलवार को चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. अब तक जिले में 473 मरीजों की मौत हो चुकी है.

आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, सीएम शिवराज और कमलनाथ ने जताया दुख

मध्यप्रदेश में कुदरत कहर जमकर बरपा रही है. पहले भारी बारिश और बाढ़ ने हजारों आशियानों को बर्बाद किया और अब दमोह में आसमानी आफत ने दमोह जिले में ग्रामीणों की जान ले ली. मंगलवार की रात जिले में चार अलग-अलग जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली ने 7 लोगों को मौत की नींद सुला दिया. सीएम शिवराज और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है.

युवक को हेलमेट न पहनना पड़ा महंगा, भरना पड़ा 30 हजार का जुर्माना

भोपाल में एक युवक हेलमेट न पहनना इनता महंगा पड़ा की उसे 30 हजार का हजार का चालान भरना पड़ा है. दरअसल, ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने अशोक पचौरी पर 1250 रुपए के पांच चलान काटे गए थे. जब युवक कोर्ट में पेश हुआ तो सीजेएम ने युवक की जुर्माने की राशि 6 हजार कर दी गई, जिससे उसे 30 हजार का चालान भरना पड़ा है.

जानें मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

मध्यप्रदेश में पेट्रोल डीजल के रेट में लगातार बदलाव हो रहा है. आज प्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर..

21 सितंबर से खोला जाएगा वन्य प्राणी संग्रहालय, रविवार को रहेगा बंद

इंदौर में सभी आर्थिक गतिविधियां पूर्ण रूप से चालू हो चुकी हैं, अब इंदौर नगर निगम ने कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय को भी खोलने का फैसला किया है.

मक्का सोयाबीन के बाद अब टमाटर मिर्च पर असर, मौसम की मार ने किया बर्बाद

पहले कोरोना काल और फिर उसी के साथ मौसम का प्रभाव किसानों को दोनों वजहों से अब भारी नुकसान हुआ है, झाबुआ जिले के पेटलावद और थांदला विकासखंड में उन्नत खेती के रूप में टमाटर, हरी मिर्च, शिमला मिर्च, लहसुन, प्याज, खीरा ककड़ी की खेती बड़े पैमाने पर की जाती है, लेकिन ये फसल मौसम की मार से बुरी तरह बर्बाद हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details