मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : May 1, 2021, 1:00 PM IST

TOP 10
टॉप 10

बीच रास्ते में वैक्सीन भरा कंटेनर छोड़ भागा चालक, फिर ऐसे पहुंचाया गया पंजाब

हैदराबाद से पंजाब जा रहे वैक्सीन से भरे कंटेनर को अमेटी का चालक करेली में छोड़कर भाग निकला.

मुख्यमंत्री ने कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों का जाना हाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवी अहिल्या कोविड सेंटर में उपचार करवा रहे मरीजों से चर्चा की. सीएम ने वर्चुरल माध्यम से मरीजों के सावास्थ की जानकारी ली. सीएम ने कहा कि सरकार सभी कोविड केंद्रों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाएगी.

धरने पर बैठे BJP नेता, मंत्री पर झूठी वाहवाही लूटने का लगाया आरोप

ऊर्जा मंत्री के खिलाफ युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी ने सिविल डिस्पेंसरी परिसर में धरना दिया. यह धरना देर शाम तक चला.

सीएम की नाराजगी के बाद सेलिब्रेशन इवेंट पर लगी रोक, रविवार को नहीं होगा आयोजन

हमीदिया अस्पताल में कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों को अब सेलिब्रेशन इवेंट को रद्द कर दिया है. पहले गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन के हवाले से इसका फैसला लिया गया था वहीं सीएम की नाराजगी से इस कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया.

SP बने 'भगवान', संक्रमित पुलिसकर्मियों का कर रहे इलाज

इंदौर शहर में पुलिस अधिकारी ऐसे भी हैं, जो डॉक्टर की भूमिका निभा रहे हैं. वह लगातार कोरोना महामारी के बीच संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज कर रहे हैं.

कोरोना कर्फ्यू में ड्यूटी पर तैनात 150 पुलिसकर्मियों ने छोड़ा घर

कोरोना कर्फ्यू का पुलिस सख्ती से पालन भी करवा रही है. जिले में तकरीबन दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कई तरह के जतन कर रहे है. पुलिस के आला अधिकारी भी अपने पुलिसकर्मियों के खाने-पीने का विशेष ध्यान रख रहे है.

रेलवे ने तैयार की आइसोलेशन कोच, कोरोना मरीजों का होगा इलाज

महू पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने कोरोना मरीजों के इलाज और सुविधा के लिए इंदौर रेलवे स्टेशन पर 78 आइसोलेशन को तैयार किया है. इन आइसोलेशन कोच में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा.

जबलपुर में 17 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, यह मॉडल प्रदेश में भी होगा लागू

जबलपुर में आपदा समूह की बैठक में कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है. वहीं विधानसभा स्तर पर कोरोना के लेकर फैसले लेने के लिए विधायक की अगुवाई में 6 सदस्यीय समिति की पहल को अब प्रदेश में लागू किया जाएगा, सीएम ने इसके लिए हामी भर दी है. इसका सुझाव जबलपुर से विधायक अजय विश्नोई ने दिया था.

पुलिसकर्मियों को भाप देने के लिए बनाया देसी जुगाड़, आपने देखा ये वीडियो

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह परमार ने बताया कि नगर परिषद के सहयोग से कन्नौद थाने के पुलिसकर्मी भाप के लिए प्रेशर कुकर थेरेपी का इस्तेमाल कर रहे हैं. कोरोना के इस समय में पुलिस 24 घंटों सड़कों पर तैनात रहती है. ऐसे में उनके कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका अधिक रहती है. इसलिए वह सुबह-शाम भाप ले रहे है.

सात मई तक सबकुछ बंद, कंटेनमेंट जोन में ड्रोन से होगी निगरानी

मुरैना में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. 1 से 7 मई तक सख्ती से कोरोना कर्फ्यू का पालन होगा. शादी-विवाह की अनुमति निरस्त कर दी गई है. लोग घर से ही 10 लोगों के बीच शादी कर सकेंगे. इस बीच 1 हफ्ते के लिए बस सेवा भी पूरी तरह बंद रहेगी. प्रशासन ड्रोन से इलाकों की निगरानी करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details