मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

@9PM- एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : May 11, 2021, 9:42 PM IST

9PM Mp top 10
अब तक की बड़ी खबरें

ETV भारत की खबर पर सरकार ने लिया संज्ञान, गृह मंत्री बोले अधिकारियों से करेंगे बात

मध्य प्रदेश में कोरोना संबंधित जानकारी के सरकार की तरफ से जारी किए गए नंबरों पर फोन नहीं उठाने की ईटीवी भारत की खबर पर सरकार ने संज्ञान लिया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में अधिकारियों से बात करने की बात कही है.

इंजेक्शन लगाते समय नर्स ने मरीज से कहा- 'बस आप चंद दिनों की मेहमान'

शहर से एक वीडियो सामने आ रहा है. वीडियो में एक नर्स संक्रमित महिला को इंजेक्शन लगाते हुए कह रही है कि बस आप चंद दिनों की मेहमान हैं, इसके अगले दिन ही महिला ने दम तोड़ दिया. मामले की जांच की जा रही है.

एमपी के गृह मंत्री का बयान, कांग्रेस शासित राज्यों की वजह से फैला कोरोना

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने देश में और मध्य प्रदेश में कोरोना फैलने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों को जिम्मेदार बताया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एमपी में महाराष्ट्र से दूसरी लहर आई.

23 वर्ष पूर्व जब पोकरण के धमाके से स्तब्ध रह गई दुनिया, जानें पूरी गौरव गाथा

आज पोकरण परमाणु परीक्षण की 23वीं वर्षगांठ है. एक ऐसा दिन जिसे याद कर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. पोकरण से 25 किलोमीटर दूर स्थित वह गांव जहां पर आज से ठीक 23 वर्ष पूर्व 11 मई 1998 को हुए परमाणु परीक्षण ने न केवल पोकरण बल्कि भारत देश को विश्व में परमाणु शक्ति के रूप में नई पहचान दिलाई. खेतोलाई गांव में कुछ बुर्जुग जो उस समय की घटना के बारे में बताते हैं कि उस धमाके की गूंज से पूरी दुनिया जो दंग रह गई थी. देखिये जैसलमेर के पोकरण से ईटीवी भारत की ये खास रिपोर्ट..

कोरोना पर मंत्री उषा ठाकुर का बयान, यज्ञ करने से नहीं आएगी तीसरी लहर

कोविड सेंटर का शुभारंभ करने पहुंची मध्य प्रदेश की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि यज्ञ करना धर्मांधता नहीं है यज्ञ चिकित्सा है. यज्ञ करने से तीसरी लहर भारत में नहीं आएगी.

रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर नकेल कसने की तैयारी, रासुका के तहत कार्रवाई

भोपाल कलेक्टर ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 9 आरोपियों के खिलाफ रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई करने के आदेश जारी किए.

सात दिन में हो सभी अस्पतालों का ऑडिट

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अस्पतालों का सेफ्टी ऑडिट किया जाएगा. इस ऑडिट को लेकर नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

हमीदिया अस्पताल में एक और रहस्यमय मौत, परिजन ने उठाए सवाल

हमीदिया अस्पताल में लगातार दूसरे दिन कोरोना मरीज की रहस्यमय मौत हुई. एक दिन पूर्व सोमवार को अस्पताल की छठी मंजील से कूदकर एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली थी, वहीं मंगलवार को भी अस्पताल के बाथरूम में एक 85 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई. मरीज के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए है.

24 से ज्यादा गांवों में पीने के पानी की समस्या, मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

बैरसिया ब्लाॅक के 24 से ज्यादा गांवों में लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा हैं. हालांकि, अब जब इस मामले को मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान में लिया हैं.

देश में घटने लगे कोरोना के दैनिक मामले, 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 25,03,756 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 17,27,10,066 हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details