मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 7, 2020, 6:17 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण हो या ईद-दिवाली, व्यवस्था के लिए सीना ताने खड़ी रहती है पुलिस: गृह मंत्री

मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में आज उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह संम्पन्न हुआ. ट्रेनिंग के बाद अब मध्यप्रदेश पुलिस विभाग को 128 उप पुलिस अधीक्षक मिले हैं. जिनमें 56 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी अधिकारियों को सम्मानित किया.

Home Minister Narottam Mishra honored officers
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों को किया सम्मानित

भोपाल।मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में आज उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह संम्पन्न हुआ. ट्रेनिंग के बाद अब मध्यप्रदेश पुलिस विभाग को 128 उप पुलिस अधीक्षक मिले हैं. जिनमें 56 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. इस दौरान प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी अधिकारियों को सम्मानित किया और सभी को शुभकामनाएं दी.

पुलिस अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में गृहमंत्री
पुलिस अधिकारियों को किया सम्मानितउप पुलिस अधिक्षक दीक्षांत समारोह में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, हमें जीवन भर सीखते रहना चाहिए. अनुभव से बड़ा कोई गुरू नहीं होता है. शिक्षा और दीक्षा कभी भी खत्म नहीं होती है. उन्होनें कहा कि, मुझे उम्मीद है कि सभी पुलिस अधिकारी सामने आई चुनौतियों का सफलता पूर्वक सामना करेंगे. साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी पुलिस अधिकारियों को पुरूस्कृत कर सम्मानित भी किया. इसके अलावा तीन एडिश्नल एसपी को विशिष्ट सम्मान से भी सम्मानित किया गया.
अधिकारियों को किया सम्मानित
लॉकडाउन को केवल पुलिस जवानों ने सफल बनायादीक्षांत समारोह के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सही मायने में कोरोना काल के दौरान केवल पुलिस जवानों ने ही लॉकडाउन को सफल बनाया है. जब सारे लोग घरों में कैद थे. तब पुलिस के जवान सड़कों पर तैनात थे. इतना ही नहीं होली दिवाली या कोई भी त्योहार हो पुलिस के जवान मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहते है. उन्होनें कहा कि, किसी भी विभाग का काम हो लेकिन उसमें पुलिस जवानों की जरूरत जरूर पड़ती है. गृह मंत्री ने कहा कि इसके बावजूद भी कई मामलों में पुलिस को ही सजा मिल जाती है. इसलिए पुलिस का अच्छा पक्ष की सामने आना चाहिए.
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों को किया सम्मानित

महिला पुलिस अधीक्षकों ने किया बेहतर प्रदर्शन

मध्यप्रदेश को आज मिले 128 उप पुलिस अधीक्षकों में 56 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल है. तीनों बैच में ओवरऑल परफॉर्मेंस के आधार पर दो बैच में महिला पुलिस अधिकारियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. 39वीं बैच में रिचा जैन और 40वीं बैच में यशस्वी शिंदे और 41वीं बैच में पराग सैनी ने बैहतर प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीं दीक्षांत समारोह में डीजीपी विवेक जौहरी, पुलिस अकादमी की डीजी अरूणा मोहन राव समेत आला अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details