मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Monsoon Alert: एमपी में मानसून की दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज और येलो अलर्ट

By

Published : Jun 26, 2023, 10:51 PM IST

Updated : Jun 26, 2023, 11:03 PM IST

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. इसको लेकर मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने कई जिलों को येलो अलर्ट में रखा है और कई जिलों को ऑरेंज अलर्ट में रखा गया है. ध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से लेकर अगले 3 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

MP Monsoon Alert
मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक

भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम में मानसून ने अपनी दस्तक दर्ज करा दी है. ऐसे में मानसून ने बहुत तेजी से पूरे प्रदेश में लगभग सभी जिलों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में मानसून के अलावा भी 3 लोकल वेदर सिस्टम सक्रिय हो गए हैं. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. प्रदेश में नरसिंहपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में कई और जिले है, जिनको ऑरेंज अलर्ट में रखा गया है. साथ ही कई जिलों को येलो अलर्ट में रखा गया है. ऐसे में भी प्रदेश के टीकमगढ़ में सर्वाधिक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. ऐसे में 10 संभागों में आज मानसून सक्रिय रहेगा. वहीं, बचे हुए जिलों में सोमवार देर शाम तक मानसून अपनी दस्तक देगा.

3 दिनों में भारी बारिश की संभावनाःमध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से लेकर अगले 3 दिनों यानी 29 जून तक प्रदेश में मानसून और अन्य वेदर सिस्टम की सक्रिय होने से भारी बारिश होने की संभावना है. बताया जा रहा है भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला समेत कई जिलों में अगले 3 से 4 दिनों भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा सोमवार को सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक

ये भी पढ़ें :-

इन जिलों में जारी किया येलो अलर्टः मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में सीधी, सतना, जबलपुर, नरसिंहपुर, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला सहित कई जिलों को येलो अलर्ट जारी किया गया है. अभी मौसम विभाग का मानना है कि जून के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश में भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा. वहीं, चक्रवात बिपरजॉय के कमजोर पड़ने से हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में दक्षिणी उत्तर प्रदेश पर बना हुआ है, जिसके कारण भी प्रदेश में मानसून तेजी से दूसरे संभागों में दस्तक दे रहा है.

Last Updated : Jun 26, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details