मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री 'मिर्ची बाबा' ने दिया ज्ञानदेव के 'इनाम' का जवाब, कहा- साधु-संतों को नहीं इनामों की जरूरत

मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री मिर्ची बाबा महामंडलेश्वर वैराग्य गिरी महाराज रविवार को एक समारोह में भाग लेने के लिए अलवर पहुंचे. जहां उन्होंने पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा को उनके 5 लाख के इनाम के बयान का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि साधु-संतों को इनामों की जरूरत नहीं होती.

By

Published : Feb 23, 2020, 2:37 PM IST

Minister 'Mirchi Baba'
मंत्री 'मिर्ची बाबा'

भोपाल/रामगढ़ (अलवर)। मध्यप्रदेश सरकार में चर्चित राज्य मंत्री मिर्ची बाबा उर्फमहामंडलेश्वर वैराग्य गिरी महाराजअलवर जिले के रामगढ़ कस्बे में पहुंचे, जहां उन्होंने एक निजी स्कूल के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में मिर्ची वाले बाबा ने पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा द्वारा उनके ऊपर 5 लाख रुपए के इनाम के बयान का जवाब भी दिया.

मंत्री 'मिर्ची बाबा' ने पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा के इनाम वाले बयान का दिया जवाब

वैराग्य गिरी ने कहा कि यहां के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने मेरे समाधि लेने पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि साधु-संतों को इनाम की जरूरत नहीं होती. आहूजा 5 लाख रुपये गरीब जनता और गौशाला में बटवा दें, क्योंकि भारत का साधु परमात्मा का बेटा होता है.

बता दें कि मिर्ची वाले बाबा ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह के हारने पर जिंदा समाधि लेने की घोषणा की थी. जिस पर रामगढ़ के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा था कि अगर वह समाधि लेंगे तो वह उन्हें 5 लाख का इनाम देंगे.

यह भी पढ़ें :यहां के ग्रेनाइट की देश विदेश में है मांग, बिजनेस वुमन मृदुला ने दी जिले को नई पहचान

बाबा ने कहा कि "मैं कामाख्या देवी से आया था और समाधि का जो मुहूर्त था उस पर समाधि लेने के लिए जा रहा था तो प्रशासन ने उन्हें समाधि नहीं लेने दी. जब मुहूर्त निकल गया तो फिर समाधि लेने का कोई औचित्य नहीं था". उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है और वह अब गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित कराने के लिए अपना जीवन जी रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details