मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राज्यपाल लालजी टंडन ने किया 6 सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन, परीक्षा कार्यक्रम को करेंगे तैयार

By

Published : May 1, 2020, 7:08 PM IST

प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं के कार्यक्रम निर्धारण के लिए 6 सदस्यीय समिति का गठन किया हैं, जिसे कोरोना वायरस की गाइडलाइंस का पालन करते हुए परीक्षाओं के कार्यक्रम को तैयार करने के लिए निर्देश दिए हैं.

Madhya Pradesh Governor constitutes 6-member high-level committee which will prepare univeristy exam schedule
राज्यपाल लालजी टंडन ने किया 6 सदस्यीय उच्च-स्तरीय समिति का गठन

भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन ने विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं के कार्यक्रम निर्धारण और अकादमिक कैलेंडर के पुनर्नियोजित करने की आवश्यकता प्रतिपादित करते हुए और कोविड-19 की गाइड लाइन्स का पालन करते हुए परीक्षाओं का कार्यक्रम तैयार करने के निर्देश दिये हैं.

राज्यपाल ने इसके लिए उच्च स्तर पर चिंतन-मनन कर कार्रवाई के लिए 6 सदस्यीय उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया है. जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति संगीता शुक्ला को समिति का संयोजक बनाया है. समिति में 5 कुलपति और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नामांकित एक प्रतिनिधि को शामिल किया गया है. समिति को आगामी 8 मई तक प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा गया है.

राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे ने बताया कि समिति द्वारा समस्त आयुर्विज्ञान, प्रोद्यौगिकी और कृषि विश्वविद्यालयों के साथ चर्चा कर परीक्षा कार्यक्रम एवं अकादमिक कैलेंडर तैयार किया जाएगा. समिति के सदस्यों में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.जे.राव, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूष अग्रवाल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति प्रो. सुनील कुमार और भोज मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो. जयंत सोनवलकर को शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details