मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस का शुद्धिकरण अभियान, मतदाताओं को घर-घर बांटेगी गंगाजल

By

Published : Aug 7, 2020, 3:24 PM IST

प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुद्धिकरण अभियान शुरू किया है. इस अभियान में जिन क्षेत्रों में उपचुनाव है, वहां घर-घर गंगाजल बांटा जाएगा. राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं. इनमें से 25 वे क्षेत्र हैं, जहां से साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक निर्वाचित हुए थे, मगर उन्होंने दल बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Former CM Kamal Nath
पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश में सियासी रण अभी भी जारी है. कांग्रेस और बीजेपी उपचुनाव को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इसी कड़ी में अब कांग्रेस बीजेपी को घेरने के लिए एक शुद्धिकरण अभियान चलाने जा रही है. जिसमें मतदाताओं के घर-घर जाकर उन्हें गंगाजल देगी. इसके पीछे कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता का तर्क है कि जनमत से बनी कांग्रेस पार्टी की लोकतांत्रिक सरकार को गिराने वाली बीजेपी और खरीद-फरोख्त कर जनता के साथ धोखा करने वाले बागी विधायकों ने जनता को धोखा दिया है. उनकी गंदी राजनीति को साफ करने के लिए ये अभियान चलाया जाएगा. पूर्व सीएम कमलनाथ के मार्गदर्शन में प्रदेश कांग्रेस की मोर्चा एवं प्रकोष्ठ की समन्वयक अर्चना जायसवाल के इस अभियान की अगुवाई करेंगीं.

कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता

भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि 27 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को कांग्रेस गंगाजल बांटेगी और आगामी उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करेगी. ताकि बागी विधायकों और भाजपा द्वारा फैलाई गई गंदी राजनीति को साफ कर उनको सबक सिखा सके. प्रदेश में एक बार फिर जनमत से चुनी कांग्रेस की सरकार बन सके.

उन्होंने कहा कि इन मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया था. लेकिन धोखेबाज लोगों ने अपने स्वार्थ और सत्ता सुख के लिए मतदाताओं के साथ खिलवाड़ कर उनके मतों को अशुद्ध किया है. लिहाजा ये अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान की शुरुआत सांवेर विधानसभा क्षेत्र से होगी.

कांग्रेस का कहना है कि 27 में से 25 विधानसभा उपचुनाव अहम हैं, क्योंकि इन सभी सीटों के विधायक कांग्रेस को धोखा देकर सरकार गिराकर गए थे. इसलिए यहां के मतदाताओं को गंगाजल देकर अपवित्र वोट को पवित्र किया जाएगा और मतदाताओं से उपचुनाव में कांग्रेस को फिर से वोट देने की अपील की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details