मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर पढ़ें मध्यप्रदेश की अब तक की सभी बड़ी खबरें

By

Published : Aug 26, 2021, 1:10 PM IST

मध्यप्रदेश की अब तक की सभी बड़ी खबरें आप यहां पढ़ सकते हैं. प्रदेश की राजनीति, खेल मनोरंजन, अपराध से जुड़ी हर खबर एक साथ यहां उपलब्ध है.

Madhya Pradesh Big top news till now
बड़ी खबरें

फिर फन फैलाने लगा कोरोना, डरा रही बढ़ती मरीजों की संख्या! डेल्टा प्लस से भी खतरनाक है नया वैरिएंट Covid-22

कोरोना महामारी (Corona Pandemic Update) का खतरा फिर से फन फैलाने लगा है, पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या में हुई बढ़ोत्तरी इसी तरफ इशारा कर रही है, जबकि इस खतरे के बीच एक विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि (Covid-22) कोविड-22 नाम का नया वैरिएंट सबसे घातक डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) से भी ज्यादा खतरनाक है.

बड़ी खबर: 27 फीसदी OBC Reservation पर महाधिवक्ता की राय, 6 मामलों को छोड़ बाकी में सरकार दे सकती है आरक्षण

ओबीसी आरक्षण पर सरकार के महाधिवक्ता ने अपना पक्ष सरकार को बताया है. महाधिवक्ता ने बताया कि जो छह मामले कोर्ट में लंबित हैं, उन्हें छोड़कर बाकी भर्तियों और परीक्षाओं में सरकार ओबीसी (OBC) को 27 फीसदी आरक्षण दे सकती है. इन छह मामलों पर हाईकोर्ट में 1 सितंबर को सुनवाई होनी है.

KBC-13: पहले ही प्रयास में हॉट सीट पर पहुंची सागर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में पदस्थ एसआई निमिषा अहिरवार

कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन (Kaun Banega Crorepati-13) में पहले ही दिन सागर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (Sagar Police Training School) में पदस्थ उप निरीक्षक निमिषा (Police Sub Inspector Nimisha Ahirwar) अहिरवार ने हॉट सीट (Hot Seat) पर (Amitabh Bachhan) अमिताभ बच्चन के सवालों का सामना किया, निमिषा पहले ही प्रयास में हॉट सीट पर पहुंची हैं.

MP Vaccination 2.0 में भी बना रिकॉर्ड, 1 दिन में लगभग 23 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन, कल सिर्फ 2nd डोज के लिए होगा वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन के दूसरे महा अभियान में भी मध्यप्रदेश में टीकाकरण का रिकॉर्ड बन गया. दो दिन 25 और 26 अगस्त के इस अभियान के पहले ही दिन प्रदेश में पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 22 लाख 98 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया. इससे पहले 21 जून को प्रदेश में 1 ही दिन में 17 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया था.

विधायक का गुस्सा देख तहसीलदार की सिट्टी-पिट्टी गुम! बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिला राशन, दलाली करने का लगा आरोप

कांग्रेस विधायक के आरोप सुन तहसीलदार भरत नायक (Tehsildar Bharat Nayak) को मानों सांप सूंघ गया, बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा तो दूर राशन (Ration Packet for Sheopur Flood Victims) तक मयस्सर नहीं हो सका, जिसकी सूचना मिलते ही विधायक भड़क गए और ग्रामीणों के साथ ही तहसीलदार कार्यालय पर जा धमके, फिर भीड़ के सामने ही खरी-खोटी सुनाने लगे.

सतना में फिर Brutality! युवक को अगवाकर दिया थर्ड डिग्री, नदी में डुबाने की कोशिश

दलित युवक की पिटाई और थूक चटवाने के बाद एक युवक की पिटाई (Brutally Beaten) का वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें करीब छह से अधिक दबंग पीड़ित को अमानवीय यातनाएं (Inhuman Torture) दे रहे हैं. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

10 साल बाद खुलासा! फर्जी मार्क शीट से स्वास्थ्य विभाग में कर रहे थे नौकरी, सरगना सहित चार गिरफ्तार

करीब 9 साल बाद जबलपुर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को पता चला कि उसके यहां चार लोग फर्जी मार्क शीट (Fake Mark Sheet) के आधार पर नौकरी कर रहे हैं, जिसके बाद सीएमएचओ (Chief Health and Medical Officer) सभी को सेवा से बर्खास्त (Dismissed From Service) कर ओमती थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने सरगना सहित चार को गिरफ्तार कर लिया है.

Jyotiraditya Scindia ने रेल मंत्री को लिखा पत्र: ग्वालियर-गुना-मक्सी रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण की मांग

ग्वालियर-गुना-मक्सी रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) को पत्र लिखा है. हवाई सेवा विस्तार के बाद अपने गढ़ में विकास की रेल दौड़ाने की कोशिश में हैं.

Fuel Price Today: आपके शहर में आज कितने रुपए प्रति लीटर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, जानें यहां

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल हो रहा है. आइए जानते हैं आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के ताजा रेट.

ये हैं मध्य प्रदेश के 'मामा', बुजुर्ग महिलाओं की सुनी समस्या, 78 वर्षीय लीलावती को गले लगाकर मदद का दिया आश्वासन

जबलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से महिलाओं के शिष्ट मंडल ने मुलाकात की. इस दौरान सीएम शिवराज को 78 वर्षीय महिला लीलावती चौधरी को गले लगाते भी देखा गया.

चूड़ी वाले तस्लीम के दस्तावेजों की जांच करने इंदौर पुलिस की टीम पहुंची यूपी के हरदोई

चूड़ी वाले तस्लीम के दस्तावेजों की जांच करने के लिए इंदौर पुलिस की एक टीम यूपी के हरदोई पहुंची है. यहां जानकारी मिली है कि पीएम आवास योजना का लाभ लेने के लिए तस्लीम ने दो अलग-अलग नामों से आधार कार्ड बनवाए थे.

कांग्रेस ने शुरू की 2023 की तैयारी, आदिवासी सम्मेलन के मंच से कमलनाथ ने साधा बीजेपी पर निशाना, सरकार के आश्वासन झूठे

कांग्रेस ने बुधवार को राजधानी भोपाल में आदिवासी सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधित किया.उन्होंने सरकार पर आदिवासियों के नाम पर शो बाजी और मीडिया के जरिए राजनीति करने का आरोप लगाया है.कांतिलाल भूरिया ने दावा किया प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी और इसे आदिवासी ही बनवाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details