मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

24 रेत ठेकेदारों ने जमा नहीं की अमानत राशि, खनिज विभाग दे सकता है अतिरिक्त समय

अभी तक प्रदेश के 24 रेत ठेकेदारों ने अमानत राशि जमा नहीं की है. जबकि आज जमानत राशि जमा करने का आखिरी दिन है. हालांकि विभाग के मुताबिक ठेकेदारों को अमानत राशि जमा करने के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

By

Published : Jan 29, 2020, 8:56 AM IST

Updated : Jan 29, 2020, 10:29 AM IST

Contractors have not yet deposited the security deposit
ठेकेदारों ने अब तक जमा नहीं किया अमानत राशि

भोपाल।ऊंची कीमत लगाकर रेत खदान लेने वाले 24 रेत ठेकेदार अमानत राशि जमा करने में अभी तक रुचि नहीं दिखाई है. जबकि आज जमानत राशि जमा करने का आखिरी दिन है. रेत ठेकेदारों ने ऑफर लेटर लेने के दौरान कई समस्याएं गिनाई थीं और खनिज संसाधन विभाग ने इन्हें हल करने को कहा था. ऐसा नहीं करने पर ठेकेदारों ने रेत खनन करने से पीछे हटने की बात कही थी. हालांकि विभाग के मुताबिक ठेकेदारों को अमानत राशि जमा करने के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

ठेकेदारों ने अब तक जमा नहीं किया अमानत राशि

खनिज संसाधन विभाग ने 37 ठेकेदारों को ऑफ लेटर दिए हैं. इनमें से 13 ठेकेदार ही अब तक अमानत राशि जमा कर पाए हैं. बाकी 24 ठेकेदारों ने अब तक राशि जमा नहीं की है. बता दें कि विभाग ने जिला स्तर पर 43 क्लस्टर बनाकर 1 हजार 234 करोड़ रुपए में रेत खदान नीलामी की थी. इनमें से पन्ना खदान का मामला कोर्ट में विचाराधीन है. वहीं सीधी, छिंदवाड़ा और सिंगरौली की रेत खदानों की नीलामी की जांच होने के कारण इन जिलों के ठेकेदारों को बाद में ऑफर लेटर जारी किए जाएंगे.

जिन 24 ठेकेदारों ने अब तक अमानत राशि जमा नहीं की है, उन्हें बुधवार तक जमानत राशि जमा करने के लिए कहा गया है. हालांकि विभाग का कहना है कि यदि ठेकेदार द्वारा राशि जमा नहीं की जाती है, तो विभाग उन्हें 10 दिन का अतिरिक्त समय दे सकता है.

Last Updated : Jan 29, 2020, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details