मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Live Update: MP में सेना ने 48 घंटे में 150 बेड का कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया

By

Published : Apr 26, 2021, 6:40 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 8:39 PM IST

Live update of Corona Pandemic
लाइव अपडेट

20:32 April 26

12,686 नये मामले, 88 कोरोना संक्रमितों की मौत

  • हेल्थ बुलेटिन: 12,686 नये मामले, 88 कोरोना संक्रमितों की मौत

17:54 April 26

भोपाल के कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण बंद

  • भोपाल के कई टीकाकरण केंद्रों  पर वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण बंद

15:47 April 26

MP में सेना ने 48 घंटे में 150 बेड का कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया

मध्य प्रदेशः सेना ने भोपाल में #COVID19 मरीज़ों के लिए 48 घंटे में 150 बेड का कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है. मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने बताया, "मैं सेना को बहुत धन्यवाद देता हूं. जबलपुर में भी हम सेना के सहयोग से इस तरह का कोविड केयर सेंटर शुरू कर रहे हैं."

15:45 April 26

सीएम ने की राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर अधिकारियों के साथ बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर अधिकारियों के साथ बैठक की

15:26 April 26

भोपाल में ऑक्सीजन की 100 मीट्रिक टन की डिमांड

  • भोपाल में ऑक्सीजन की 100  मीट्रिक टन डिमांड
  • 4 प्रमुख अस्पतालों में ऑक्सीजन का डेटा
  • JP - 1.5 MT,  एम्स - 12 MT, हमीदिया-  15 से 17 MT, Jk  - 5 MT,  चिरायु-  22 से 26 MT

13:20 April 26

कोविड हॉस्पिटल-योग से निरोग को लेकर CM आवास पर हाई लेवल मीटिंग

मुख्यमंत्री निवास पर बीना में बन रहे 1000 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर को लेकर महत्वपूर्ण बैठक चल रही है, बीना रिफायनरी के बगल में बनेगा अस्थायी अस्पताल, जिसके निर्माण में DRDO सहयोग करेगा, जबकि बीना रिफायनरी ऑक्सीजन की भी सप्लाई करेगा. वहीं मुख्यमंत्री निवास पर योग से निरोग कार्यक्रम को लेकर बैठक चल रही है. अधिकारियों ने योग से निरोग कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री को दी. साथ ही मुख्यमंत्री फोन कर संक्रमित मरीजों को योग से संबंधित जानकारी दे रहे हैं. ट्रेंड योग शिक्षकों द्वारा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मरीजों को योग कराया जा रहा है.

13:03 April 26

ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा पर HC की केंद्र को फटकार

जबलपुर। उत्तर प्रदेश में रोके गए मध्यप्रदेश के ऑक्सीजन टैंकर पर हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है, साथ ही चेतावनी दी है कि आगे से ऐसी घटनाएं दोबारा न हों. ऑक्सीजन का निर्बाध परिवहन सुनिश्चित करे केंद्र सरकार, कोरोना संक्रमण से सम्बंधित याचिकाओं पर HC में सुनवाई चल रही थी, इस दौरान कोर्ट ने ये तल्ख टिप्पणी की है. याचिककर्ताओं ने कहा कि HC के पूर्व में जारी 19 बिंदुओं के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है. रेमडेसिविर की काला बाजारी करने वालों पर HC ने सख्ती दिखाई है. वहीं राज्य सरकार को आदेश दिया है कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें. वहीं पूर्व में जारी निर्देशों के पालन में क्या कदम उठाए गए हैं, इस बावत रिपोर्ट राज्य सरकार 28 अप्रैल को अगली सुनवाई पर पेश करे.

10:18 April 26

कोरोना संकट पर सीएम ने पीएम से फोन पर की बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया, उन्होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण हेतु की जा रही व्यवस्थाओं एवं प्रयासों से भी पीएम को अवगत कराया. प्रधानमंत्री ने राज्य में लगाए गए स्वतः स्फूर्त कोरोना कर्फ्यू और जनभागीदारी से कोरोना नियंत्रण के प्रयासों की प्रशंसा भी की.

10:14 April 26

कोविड सेंटर से भागा दुष्कर्म का नाबालिग आरोपी

ग्वालियर के कोविड केयर सेंटर से दुष्कर्म का नाबालिग आरोपी फरार हो गया, सोफिया कॉलेज में बने कोविड सेंटर से भागा है आरोपी, कोरोना पॉजिटिव आरोपी को छह दिन पहले किया था गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी पुलिस ने दर्ज किया मामला.

09:12 April 26

छह घंटे तक अस्पताल में लावारिश पड़ा रहा महिला कर्मचारी का शव

ग्वालियर के एक अस्पताल में काम करने वाली महिला की कोरोना से मौत हो गई, जिसके बाद उसी अस्पताल में महिला का शव 6 घंटे तक स्ट्रेचर पर लावारिस हालत में पड़ा रहा, जिसमें वह काम करती थी, दो दिन पहले ही महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुई थी, महिला मुरार जिला अस्पताल के प्रसूति गृह में पदस्थ थी.

07:51 April 26

अपनी ही सरकार के खिलाफ मंत्री के बंगले के बाहर धरने पर बैठे पूर्व जिलाध्यक्ष

मंद्री के बंगले के बाहर धरने पर बैठे बीजेपी नेता

ग्वालियर जिले में लगातार रेमडिसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है, जिससे मरीजों के परिजन पूरे दिन भटक रहे हैं, इसी को लेकर बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष अपनी ही सरकार के खिलाफ रात 11:00 बजे मंत्री प्रदुम्न सिंह के बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए, पूर्व जिला अध्यक्ष देवी शर्मा बिस्तर मंगावाकर मंत्री के बंगले के सामने लेट गये, उसके बाद मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने मौके पर पहुंचकर इंजेक्शन दिलाने का आश्वासन दिया.

07:14 April 26

भोपाल सहित सात शहरों में तीन मई तक बढ़ा लॉकडाउन

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लागू जनता कर्फ्यू को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया गया है, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भोपाल नगर निगम क्षेत्र व बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में सोमवार 3 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए जनता कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है. कलेक्टर ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाया है. भोपाल जिले की जनता कर्फ्यू 26 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 3 मई की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. अन्य सभी प्रतिबंध पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार जारी रहेंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा. इस आदेश का उल्लघंन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, गुना, खरगोन और रतलाम में भी तीन मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा, जबकि इंदौर-ग्वालियर पर फैसला होना अभी बाकी है.

06:30 April 26

एमपी में कोरोना महामारी का कहर शहर-दर-शहर

भोपाल। मध्यप्रदेश में रविवार को 13,601 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,99,304 हो गई है. रविवार को कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,133 हो गया है. वहीं 11,324 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं, कुल मिलाकर अब तक प्रदेश में 4,02,623 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 91548 मरीज अब भी एक्टिव हैं.

Last Updated : Apr 26, 2021, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details