मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, एमपी में 3 मई के बाद खुलेंगी दुकानें, लेकिन शर्तों के साथ

मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लॉकडाउन में शराब की बिक्री पर मंजूरी दे दी गई है. शासन की ओर से आबकारी आयुक्त को शराब दुकानें खोलने के सबंध में एक पत्र जारी किया गया है. जिसमे निर्देश जारी करते हुए शराब की बिक्री की बात कही गई है.

By

Published : May 2, 2020, 6:31 PM IST

Liquor shops will open in Madhya Pradesh
शासन की तरफ से आबकारी आयुक्त को शराब की दुकान खोलने को लेकर पत्र जारी किया गया

भोपाल।कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगातार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा रहा है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. वहीं इस लॉकडाउन में सभी शराब की दुकानें भी बंद थी, लेकिन लॉकडाउन 3.0 में सभी शराब की दुकानें खुलेंगी. दरअसल शासन की ओर से आबकारी आयुक्त को शराब दुकानें खोलने के सबंध में एक पत्र जारी किया गया है. जिसमें गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किए. जिसके अनुसार शराब की बिक्री शुरू करने की बात कही है. वहीं अभी तक आबकारी विभाग ने उन स्थानों के नाम नहीं बताएं हैं जहां दुकानें खोलने की अनुमति रहेगी.

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने लॉकडाउन को फिर 14 दिन बढ़ा दिया है. लेकिन इस दौरान सरकार ने कुछ राहत भी दी है जिसमें एसेंशियल सर्विस के अलावा कुछ अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी छूट दी गई है. इसी कड़ी में पिछले लंबे समय से बंद शराब की दुकानों को खोलने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के अनुसार ही उन्हें खोला जाएगा. जिसमें कंटेंटमेंट एरिया, रेड जोन, ऑरेंज जोन में अलग-अलग नियमों के अनुसार शराब दुकानें खोली जाएंगी. हालांकि किसी प्रकार की कोई बार या रेस्टोरेंट इस दौरान नहीं खोले जाएंगे.

लॉकडाउन के दौरान पिछले दिनों प्रदेश में अवैध शराब बिक्री के भी कई मामले सामने आए हैं, जहां पुलिस और आबकारी विभाग ने शराब की कालाबाजारी करते लोगों को पकड़ा है. वहीं इस लॉकडाउन में शराब की बिक्री पर छूट दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details