मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा का लुढ़का पारा, कई जिलों में बारिश की संभावनाः मौसम विभाग

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है.

By

Published : Jan 27, 2020, 5:30 PM IST

light rain likely in some districts
प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना

भोपाल। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा, न्यूनतम तापमान के चलते सभी संभागों के जिलों में भी खास परिवर्तन देखने को नहीं मिला, जबकि रीवा संभाग के जिलों में सामान्य से कम भोपाल, उज्जैन और चंबल संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक और बाकी संभाग के जिलों में तापमान सामान्य रहा. प्रदेश में न्यूनतम तापमान 6℃ रीवा में दर्ज किया गया है.

प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है, प्रदेश के मौसम में बदलाव की जानकारी देते हुए मौसम विशेषज्ञ अजय शुक्ला ने बताया कि राजस्थान और उसके आस-पास के क्षेत्रों में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना है, साथ ही पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में बना हुआ है. जिसके चलते ग्वालियर-चंबल संभाग और खासतौर पर पूर्वी मध्यप्रदेश के रीवा, सागर, शहडोल और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

राजधानी भोपाल के मौसम की बात करें तो शहर में बादल छाए रहेंगे, जबकि न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी. अधिकतम तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा. शाम तक शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. भोपाल में आज न्यूनतम 13℃ और अधिकतम तापमान 27℃ दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details