मध्य प्रदेश

madhya pradesh

LGBT ने मनाया भोपाल प्राइड डे, रंगो की खेली होली

By

Published : Jul 14, 2019, 11:54 PM IST

एलजीबीटीक्यु समुदाय ने आज राजधानी भोपाल में भोपाल प्राइड परेड के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें शहर भर के एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया.

LGBT ने मनाया भोपाल प्राइड डे

भोपाल। एलजीबीटीक्यु समुदाय ने आज राजधानी भोपाल में भोपाल प्राइड परेड के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें शहर भर के एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. इस परेड में कई तरह की झांकियां निकाली गई जिसमें लोगों ने इंद्रधनुष के रंग का झंडा फहराया, रंगों की होली खेली और गुब्बारे भी छोड़े.

LGBT ने मनाया भोपाल प्राइड डे

राजधानी भोपाल में यह पहला आयोजन है जिसमें ना केवल एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया बल्कि शहर के कई नौजवान भी इसमें शामिल हुए. सभी ने समुदाय का समर्थन किया और उनकी खुशी में नाचते गाते हुए परेड को निकाला गया. यह आयोजन सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल धारा 377 के ऊपर आए आदेश को लेकर मनाया गया.

सभी ने इंद्रधनुषी झंडा लहरा कर अपनी खुशी जाहिर की साथ ही साथ ढोल नगाड़ों के ऊपर डांस भी किया गया. बता दें कि पिछले साल सितंबर 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने इंडियन पैनल कोर्ट की धारा 377 को खत्म कर दिया था. यह धारा एलजीबीटीक्यू समुदाय के खिलाफ थी और इसे आपराधिक श्रेणी में माना जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details