मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाबूलाल गौर के निधन पर सियासी गलियारे में शोक की लहर, बीजेपी के साथ- साथ कांग्रेसी नेताओं ने भी जताया दुख

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर के निधन पर बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता भी दुखी हैं. देवेंद्र शर्मा ने बाबूलाल गौर को एक संघर्षशील नेता बताया.

By

Published : Aug 21, 2019, 6:01 PM IST

बाबूलाल गौर के निधन पर सियासी गलियारे में शोक की लहर

ग्वालियर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर के निधन पर बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता भी दुखी हैं. कांग्रेस नेता देवेंद्र शर्मा के साथ-साथ बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया और माया सिंह ने शोक जताया है.

बाबूलाल गौर के निधन पर सियासी गलियारे में शोक की लहर


देवेंद्र शर्मा ने बाबूलाल गौर को एक संघर्षशील नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी बेबाक टिप्पणी और कार्यकुशलता के जरिए वे सभी के बीच लोकप्रिय हासिल की. ऐसे नेता से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला.


पूर्व मंत्री जयभान पवैया ने शोक जताते हुए कहा कि हमने जनसंघ के काल का एक अजेय योद्धा खो दिया है. बाबूलाल गौर संघर्ष से निर्मित हुए व्यक्तित्व थे. कपड़ा मील के एक मजदूर से मुख्यमंत्री तक के सफर में वो न कभी टूटे न कभी विचारों को लेकर झुके. पवैया ने कहा कि गौर अपने कर्तव्य को सबसे पहले तरजीह दी. जब उन्होंने अपने जवान बेटे को खोया, तब भी उन्होंने शोक मनाने के बजाय अपने कर्तव्य को पहले तवज्जो दी और जन सेवा में जुटे रहे.
पूर्व मंत्री माया सिंह ने कहा कि बहुत लम्बे समय तक उनके साथ काम करने का और उनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला. उन्होंने कभी भी जनसेवा से अपने आपको अलग नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details