मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष ,पहले रायशुमारी, फिर ऑब्जर्वर कराएंगे चुनाव

पहली बार प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव से पहले रायशुमारी के लिए दिग्गज नेता मध्य प्रदेश आ रहे हैं. रायशुमारी के बाद रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को भेजी जाएगी. इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी और अश्विनी चौबे बतौर ऑब्जर्वर भोपाल आएंगे.

By

Published : Dec 8, 2019, 11:37 AM IST

New pattern of organization elections
संगठन चुनाव का नया पैटर्न

भोपाल। बीजेपी ने इस बार संगठन चुनाव का पैटर्न बदला है. पहली बार प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव से पहले रायशुमारी के लिए दिग्गज नेता मध्य प्रदेश आ रहे हैं. माना जा रहा है कि रायशुमारी के लिए राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव और प्रवक्ता विजय शास्त्री अगले सप्ताह भोपाल आएंगे. दोनों नेता मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश के केंद्रीय नेताओं के साथ बात करेंगे. रायशुमारी के बाद रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को भेजी जाएगी. इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी और अश्विनी चौबे बतौर ऑब्जर्वर भोपाल आएंगे.

संगठन चुनाव का नया पैटर्न

बीजेपी ने आधे से ज्यादा जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी है और बाकी के जिलों में भी जल्द ही नामों का ऐलान किया जाएगा. बताया जा रहा है कि वर्तमान अध्यक्ष राकेश सिंह समेत तीन नेताओं के नामों पर चर्चा चल रही है. अब अगले सप्ताह रायशुमारी के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान किया जाएगा.

बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन केद्र सरकार के निर्वाचन अधिकारी के अधिकार क्षेत्र का विषय है. इसके लिए उन्होंने बकायदा पर्यवेक्षक नियुक्त किए है. पर्यवेक्षक नियुक्ति के बाद रायशुमारी और निर्वाचन की तारीखें तय हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन भी किया जाएगा इसलिए उससे पहले प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details