मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर वकीलों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 29, 2021, 1:40 AM IST

राजधानी में एक वकील को धमकाने और उसके साथ गाली-गलौच करने का मामला सामने आया है. जिस पर वकीलों ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

Prostated advocate
प्रदर्शन करते वकील

भोपाल।राजधानी में कबाड़खाना जमीन विवाद के मामले में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा केशव निडम की ओर से पैरवी कर रहे वकील जगदीश छवानी पर विगत दिनों हमला कर उन्हें धमकाया गया था. इस मामले में न्यायालय के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन किया है. वहीं पुलिस पर आरोपियों को ना पकड़ने की आरोप भी लगाया. पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है और कई धाराओं में प्रकरण भी दर्ज कर चुकी है.

वकील को धमकाया था कुछ असामाजिक तत्वों ने

बता दें कि केशव निडम की ओर से पैरवी कर रहे वकील को कलेक्ट्रेट के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने उस समय धमकाया था, जब वह अपने घर से एक गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के लिए जा रहे थे. उसी दौरान जब भी अपनी टू व्हीलर गाड़ी पर थे तो टू व्हीलर दो गाड़ी में चार बदमाश आए और उन्हें धमकाया. वहीं उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां दी थी. जिसके बाद उन्होंने कोहेफिजा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था. हालांकि अभी तक मामले में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

वकीलों ने प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की

भोपाल के न्यायालय में प्रदर्शन करते हुए बाहर के वकीलों ने प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की है. वकीलों ने कहा कि इस तरह के हमले वकीलों पर नहीं सहे जाएंगे. वहीं जल्द पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करें. वकील अपनी सुरक्षा के लिए लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details