मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में बनेगी मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी, 75 करोड़ की राशि से होगा निर्माण

By

Published : Jan 10, 2020, 10:16 PM IST

75 करोड़ की लागत से मध्यप्रेदश में सबसे बड़ी लाइब्रेरी बनेगी. इसके लिए भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के पास वाली जमीन को तय किया गया है.

largest library of madhya prades
भोपाल में बनेगी मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी

भोपाल। राजधानी भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के पास 75 करोड़ की लागत से प्रदेश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी बनाई जाएगी. मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने निरीक्षण कर लाइब्रेरी निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यहां कोई अन्य योजना ना बनाई जाए.

भोपाल में बनेगी मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी


मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने स्मार्ट सिटी के एबीडी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. साथ ही सुभाष एक्सीलेंस स्कूल का भी दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि एबीडी एरिया में अतिक्रमण विस्थापन और अन्य अड़चनों पर होने वाली कार्रवाई की समीक्षा भी की जाएगी. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट शुरू होने के बाद पहली बार किसी मुख्य सचिव ने मौका मुआयना किया है. उन्होंने टीटी नगर स्टेडियम की पार्किंग की समस्या के निराकरण के लिए भी वहां पर लॉक लगाने को कहा है.


60 करोड़ की राशि का प्रावधान
मध्य प्रदेश लाइब्रेरी एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात पांडे ने बताया किस लाइब्रेरी के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 60 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है. उन्होंने बताया यह प्रदेश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी होगी. यह मुख्य सचिव एसआर मोहंती का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसे लेकर वह गंभीरता से कार्य कर रहे हैं. जल्द ही यह लाइब्रेरी बनकर तैयार होगी. जिसमें सभी संसाधन मौजूद होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details