मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 14, 2020, 8:15 PM IST

ETV Bharat / state

श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह की ईटीवी भारत से खास बातचीत, युवाओं के रोजगार को लेकर कही ये बात

कोरोना संक्रमण के दौरान ऐसे मजदूर बड़ी संख्या में गुजरात महाराष्ट्र जैसे राज्यों से लौटकर आए हैं, इन मजदूरों को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए तमाम प्रयास किए जाएंगे, जिसको लेकर श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह बुधवार को समीक्षा बैठक करेंगे.

Minister Brijendra Pratap Singh
श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह

भोपाल। कोरोना संक्रमण के दौरान मध्यप्रदेश लौटे प्रवासी मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए शिवराज सरकार कोशिश में जुटी हुई है. प्रदेश सरकार द्वारा श्रम कानूनों में सुधार किया जा रहा है ताकि उद्योगों को आकर्षित किया जा सके. वहीं प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अब तक उठाए गए कदमों की श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं.

श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह की ईटीवी भारत से खास बातचीत
श्रम और खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान ऐसे मजदूर बड़ी संख्या में गुजरात, महाराष्ट्र जैसे राज्यों से लौटकर आए हैं, इन मजदूरों को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए तमाम प्रयास किए जाएंगे, इस संबंध में विभाग की समीक्षा बैठक भी बुलाई गई है. साथ ही आत्मनिर्भर भारत के लिए काम करने को लेकर एक विजन तैयार करने की बात कही है.

मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि खनिज विभाग को लेकर भी जल्द ही बैठक की जाएगी. इसमें तय किया जाएगा कि कैसे खनिज विभाग को स्ट्रीमलाइन किया जाए, खनिज विभाग सिर्फ राजस्व संग्रहण के लिए नहीं बल्कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराए जाने पर काम किया जाएगा. वहीं बड़ामलहरा से कांग्रेस विधायक के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी के कामों से प्रभावित होकर कांग्रेस विधायक बीजेपी में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details