मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Khelo India Youth Games: 4 स्वर्ण के साथ एमपी शीर्ष पर काबिज, महाराष्ट्र दूसरे व यूपी तीसरे स्थान पर

मध्यप्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मेजबानों ने 4 स्वर्ण झटककर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. वहीं एक स्वर्ण व एक रजत, 1 कांस्य सहित 3 पदकों के साथ महाराष्ट्र दूसरे और उत्तर प्रदेश 1 स्वर्ण लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है.

By

Published : Feb 1, 2023, 10:46 PM IST

Khelo India Youth Games:
4 स्वर्ण के साथ एमपी शीर्ष पर काबिज

भोपाल।बुधवार से खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदकों की रेस शुरू हो गई है. मेजबान मध्य प्रदेश विभिन्न खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले तो तेलंगाना पदक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा. बुधवार को दांव पर कुल 6 पदक लगे हुए थे. मध्यप्रदेश 4 स्वर्ण झटकर तालिका में शिखर पर रहा. यह चारों गोल्ड मैडल वाटर स्पोर्ट्स में मध्यप्रदेश के खाते में आए हैं. यह चारो गोल्ड दो खिलाड़ियों ने मिलकर जीते हैं.

उड़ीसा चौथे और तेलंगाना पांचवें स्थान परः इसके साथ ही महाराष्ट्र पदक तालिका में एक स्वर्ण, एक रजत व एक कांस्य सहित कुल 3 पदक लेकर दूसरे स्थान पर है. पदक तालिका में तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश है. जिसके नाम एक गोल्ड है. वहीं चौथे नंबर पर उड़ीसा और पांचवें नंबर पर तेलंगाना है. ओडिशा और तेलंगाना दोनों ही 3-3 पदक लेकर क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर है. उड़ीसा के खाते में 1 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 3 पदक हैं. उसने यह पदक वाटरसपोर्ट्स में हासिल किए हैं. जबकि तेलंगाना ने 3 पदक हासिल कर पांचवा स्थान तालिका में बनाए रखा है. तेलंगाना ने 1 सिल्वर और दो कांस्य पदक जीते हैं.

Khelo India Youth Games: किसान के बेटों ने जीता सोना, वाटर स्पोर्ट्स में एमपी का दबदबा

कर्नाटक छठवीं पायदान परः पदक तालिका में कर्नाटक छठवें स्थान पर है. वह एक कांस्य और एक रजत के साथ छठवें पायदान पर है. वहीं राजस्थान एक सिल्वर मेडल के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है. पश्चिम बंगाल भी एक रजत लेकर आठवें स्थान पर मौजूद है. गुरुवार को भी वाटर स्पोर्ट्स के अन्य मुकाबले होंगे जिसमें चार इवेंट होना है. इसमें भी मध्य प्रदेश को कई इवेंट में गोल्ड की उम्मीद है. जबकि तेलंगाना भी अच्छा प्रदर्शन कर बराबरी की टक्कर दे रहा है. वहीं बॉक्सिंग के इवेंट भी गुरुवार को होने हैं. शूटिंग के इवेंट भी गुरुवार से शुरू हो जाएंगे. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 11 फरवरी तक चल रहे खेलो इंडिया में देश भर से 18 वर्ष से कम आयु के यूथ भाग्य आजमाने आए हुए हैं. इस प्रतियोगिता में 6000 से अधिक खिलाड़ी पूरे मध्यप्रदेश के 13 शहरों में अपने खेल का जौहर दिखा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details