मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खादी को बढ़ावा देने के लिए भोपाल में 'खादी उत्सव 2020' प्रदर्शनी का आयोजन

भोपाल के गोहर महल में 'खादी उत्सव 2020' प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. ये प्रदर्शनी 13 जनवरी तक चलेगी.

By

Published : Jan 8, 2020, 2:28 PM IST

'Khadi Festival 2020' in Bhopal to promote Khadi
खादी उत्सव 2020 का आयोजन

भोपाल। शहर के गोहर महल में खादी को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से 'खादी उत्सव 2020' आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव के द्वारा किया गया . मंत्री हर्ष यादव ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इस मौके पर प्रमुख सचिव अनिरूद्ध मुखर्जी भी उपस्थित रहें.

खादी उत्सव 2020 का आयोजन

कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि आमजन को इस खादी उत्सव में आने के लिये प्रेरित करें . उत्सव के माध्यम से लोगों को खादी के विभिन्न उत्पादों की उपलब्धता, उपयोगिता और महत्व की जानकारी दी जाये. इससे खादी को लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी.

खादी उत्सव के अन्तर्गत गौहर महल में 4 जनवरी से आयोजित प्रदर्शनी में 10 राज्यों की 45 खादी उत्पादन इकाईयों ने अपने उत्पाद बेचने के लिये उपलब्ध करवाये हैं. इसमें खादी के साथ सूती, ऊनी और रेशमी वस्त्र भी उपलब्ध करवाये गये हैं.

यह प्रदर्शनी 13 जनवरी तक लोगों के लिए जारी रहेगी. यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष पर खादी उत्पादों पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी जा रही है. खादी उत्सव में लोगों के मनोरंजन के लिए हर दिन गीत-संगीत और संस्कृतिक कार्यक्रम के भी आयोजन किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details