मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए खड़े हो गए हैं युवा कांग्रेसी'

रविवार को प्रदेश की राजधानी में मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस ने युवा शक्ति समागम कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में किसान स्वाभिमान मार्च का भी आयोजन किया. जिसे लेकर पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि किसानों के सम्मान में युवा मैदान में आ गए हैं.

By

Published : Dec 27, 2020, 5:01 PM IST

former minister kantilal bhuria
पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया

भोपाल। रविवार को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित सदस्यों के लिए युवा शक्ति समागम कार्यक्रम किया गया. ये आयोजन प्रदेश राजधानी में हुआ. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक भी शामिल हुए. कार्यक्रम के जरिए युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों की मांग को लेकर किसान स्वाभिमान मार्च का भी आयोजन किया. इस आयोजन को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए युवा कांग्रेस खड़ी हो गई है.

खड़े हो गए हैं युवा कांग्रेसी

कांग्रेस को मजबूत करने युवा आगे आए हैं

उन्होंने कहा कि जितने भी जिलों में कांग्रेस के नए अध्यक्ष और सदस्य आए हैं, उन को प्रोत्साहित करने के लिए हम सीनियर लोग भी आए हैं. निश्चित ही युवाओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई देते हैं, क्योंकि कांग्रेस को मजबूत करना है. युवा जब तक आगे नहीं आएंगे, जब तक स्थिति अलग टाइप की रहती है. युवा अब आगे आए हैं.

'किसानों के सम्मान में, युवा मैदान में'

पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए युवाओं का आगे आना जरूरी है. अब किसानों के सम्मान में युवा मैदान में आ गए हैं. युवाओं ने संकल्प लिया है कि किसानों के सम्मान में, युवा मैदान में.अब युवा मैदान में आकर किसानों को न्याय दिलाएंगे.

युवा शक्ति समागम

पढ़ें-पोल कैश मामला: सिंधिया बोले- 'जांच होने दीजिए पता चल जाएगा'

बीजेपी की कथनी और करनी आई सामने

उन्होंने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी सामने आ गई है. उन्होंने कहा था कि हम खेती को लाभ का धंधा बनाएंगे. हमारा किसान अन्नदाता है. किसान हमारा भगवान है. हम पुजारी हैं. अब पुजारी मस्ती खा रहे और भगवान धक्के खा रहे हैं. वे अनशन पर बैठे हैं, सीमाओं में. इन सब बातों को लेकर युवाओं में आक्रोश तो है. अब युवा डटकर मैदान में रहेंगे और प्रदेश के सर्वहारा वर्ग की लड़ाई लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details