मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वोट के लिए हर रैली में झूठ बोलना दुर्भाग्यपूर्ण, सीएम का पीएम पर पलटवार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसानों की कर्जमाफी वाले बयान पर सीएम कमलनाथ ने पललवार करते हुए जवाब दिया है.

By

Published : Feb 3, 2019, 3:35 PM IST

कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोटों की राजनीति के लिए झूठ बोलना पड़े, ये दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री बीते 15 वर्षों के मध्यप्रदेश बीजेपी शासन के क्रियाकलापों से अवगत होते तो तथ्यहीन बातों का सहारा राजनीतिक रैलियों में न लेते.

प्रधानमंत्री ने एक रैली में कहा कि जिन्होंने लोन लिए ही नहीं, उनके भी लोन माफ हो रहे हैं और किसानों का 13 रूपये तक का कर्ज माफ हो रहा है. इस पर कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री सच बात तो ये है कि पिछली मध्यप्रदेश बीजेपी सरकार के घोटालों का इलाज हो रहा है. बीजेपी राज में 15 वर्षों के कार्यकाल में संभावना है कि 2500 से 3000 करोड़ रुपये भोले-भाले किसानों के लोन के नाम पर षडयंत्रपूर्वक बैंकों से निकाले गए हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के कुछ नेता किसान कर्ज माफी पर लगातार भ्रामक प्रचार इसलिए कर रहे हैं कि ये जांच रुक जाए और अपराधी बेनकाब न हों. प्रधानमंत्री को इस बात को समझना चाहिए कि मध्यप्रदेश बीजेपी की पिछली सरकार ने प्रदेश को आर्थिक बदहाली की कगार पर खड़ा कर दिया था. उसके बावजूद अपने वचन पर प्रतिबद्ध रहे और सरकार बनते ही सबसे पहले मध्यप्रदेश के किसानों को कर्ज से उबारने का निर्णय लिया है.

सीएम ने कहा कि 47 लाख 83 हजार किसानों ने कर्ज माफी के आवेदन दिए हैं. इन आवेदनों को बैंक शाखाओं से उनके खातों से मिलान किया जाएगा. किसानों के खातों में 22 फरवरी से कर्ज माफी की राशि जमा कराई जाएगी. जय किसान ऋण माफी योजना में 55 लाख 62 हजार ऋण खातों में 47,085 करोड़ किसानों का कर्ज खत्म कर अन्नदाता को उनका अधिकार सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details