मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कृषि मंत्री ने कलेक्टर को दिए आदेश, ओलावृष्टि से नुकसान हुई फसलों का हो सर्वे

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं. मंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि से रबी फसलों को हुई क्षति की भरपाई सरकार करेगी.

By

Published : Feb 17, 2021, 2:12 PM IST

Kamal Patel
कमल पटेल

भोपाल। ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का सर्वे कराने के निर्देश दिए गए हैं. कृषि मंत्री कमल पटेल ने सभी जिलों के कलेक्टर और कृषि उपसंचालक को मौका मुआयना कर सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया है कि ओलावृष्टि से रबी फसलों को हुई क्षति की भरपाई सरकार करेगी.

प्रभावित फसलों की फोटोग्राफी वीडियोग्राफी कराई जाएगी

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों के सर्वे के साथ फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई जाएगी. गांव में क्षतिग्रस्त फसलों का आकलन पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराया जाएगा. प्रभावित किसानों को आरबीसी 6 (4) के अंतर्गत राहत राशि दी जाएगी.

ओलावृष्टि से कई जिलों में हुआ फसलों को नुकसान

ओलावृष्टि से प्रदेश के कई जिलों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि ओलावृष्टि और तेज पानी की बौछारों से गेहूं और सरसों की फसलें सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है. साथ ही सब्जी की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details