मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब कमलनाथ करेंगे ग्वालियर-चंबल का दौरा, कांग्रेस का दावा-पार्टी में शामिल होंगे बीजेपी के कार्यकर्ता

By

Published : Sep 7, 2020, 3:43 PM IST

कमलनाथ 18 और 19 सितंबर को कमलनाथ ग्वालियर-चंबल संभाग का दौरे पर रहेंगे. जिसे सफल बनाने के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है. ग्वालियर-चंबल में ही सबसे ज्यादा 16 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, इसलिए कांग्रेस यहां कोई कस नहीं छोड़ना चाहती.

Former Chief Minister Kamal Nath visits Gwalior
कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री

भोपाल।पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का 12 सितंबर को होने वाला ग्वालियर-चंबल संभाग का दौरा एआईसीसी की मीटिंग के कारण टल गया था, जो अब 18 और 19 सितंबर को होना तय किया गया है. दौरे को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस का आरोप है कि कमलनाथ का दौरा असफल करने की साजिश बीजेपी रच रही है. लेकिन कमलनाथ के ग्वालियर दौरे पर बीजेपी के हजारों कार्यकर्ता कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

भूपेंद्र गुप्ता उपाध्यक्ष कांग्रेस मीडिया विभाग

कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि एआईसीसी की बैठक के कारण कमलनाथ का दौरा स्थगित हो गया था. लेकिन अब 18 और 19 सितंबर कमलनाथ जी ग्वालियर में फिर से दस्तक देंगे. यहां एक जबरदस्त कार्यक्रम होगा. बीजेपी के लोग और उनकी सरकार इतनी घबराहट में है कि उन्होंने कमलनाथ के कार्यक्रम में बाधा डालने के लिए धारा 144 लगाने से लेकर सारे हथकंडे अपनाए हैं, लेकिन जनता के अंदर जो उत्साह है वह देखते ही बन रहा है. जनता महल और बीजेपी के अनैतिक गठबंधन के सामने खुलकर आना चाहती है.

कमलनाथ के दौरे में भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं की कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस से हजारों लोग जुड़ना चाहते हैं, अभी भी जुड़ रहे हैं. अशोकनगर, मुंगावली में लोग पार्टी से जुड़े है. मुरैना में भी लोग कांग्रेस से जुड़े हैं. अब चंबल अंचल में आयोजित कमलनाथ के इस कार्यक्रम में कई कार्यकर्ता कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details