मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जीत का आधार है आधी आबादी : कमलनाथ

By

Published : Feb 24, 2021, 5:30 PM IST

पूर्व सीएम कमलनाथ ने महिला सशक्तिकरण की बात कही, आठ मार्च को महिला दिवस के दिन कांग्रेस महिला अधिवेशन करने जा रही है. कमलनाथ ने कहा कि महिलाएं है जिनकी बदौलत चुनाव जीत भी सकते हैं और हार भी सकते हैं.

Kamal Nath, former CM
कमलनाथ,पूर्व सीएम

भोपाल। समाज में पुरूषों के साथ महिलाओं की मौजूदगी कितनी महत्वपूर्ण हैं, पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस बात को बाखूबी समझा और सभी को समझाया. तभी 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कांग्रेस महिला अधिवेशन करने जा रही है. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी.

पूर्व सीएम ने कहा कि आज किसी भी चुनाव को जीतने और हारने के पीछे महिलाएं ही निर्णायक हैं, क्योंकि आज महिलाएं बहुत सक्रिय हैं. 10 साल पहले की राजनीति और आज की राजनीति बहुत बदल गयी है. आज समय ने राजनीति को भी परिवर्तित कर दिया है. पूर्व सीएमने कहा कि पहले महिलाएं सोशल मीडिया पर उतना ज़्यादा सक्रिय नहीं रहती थीं. महिलाओं के कारण ही चुनाव जीतते हैं और हारते भी हैं. महिलाएं अब बहुत एक्टिव हो चली हैं. एक नई दृष्टि, नये नज़रिये से महिला कांग्रेस को नए सिरे से मजबूत करने की आवश्यकता है.

कमलनाथ,पूर्व सीएम

महिलाओं को बूथों पर सक्रिय करने के दिए निर्देश

कमलनाथ ने कहा महिलाओं में आज ज्ञान है, जो पहले नहीं था. महिलाएं ही हैं जो सबसे पहले सच्चाई समझती हैं.उन्होंने महिलाओं से अपील की महिलाएं सच्चाई समझे, अपनाएं और सच्चाई का साथ दें. पूर्व सीएम ने कहा कि बूथ स्तर पर महिलाओं को सक्रिय करें और मजबूत संगठन बनाये. हर विधानसभा के बूथों पर महिला कांग्रेस का मजबूत संगठन होना चहिए. हमारी लड़ाई आज भाजपा के धनबल, प्रशासनिक दबाव व संगठन से है. प्रशासन विधायकों से नहीं महिलाओं से डरता है. हमें सच्चाई के लिये न्याय के लिये आक्रामक होने की आवश्यकता है.

दिग्विजय ने एक बार फिर उठाई मतपत्र पर चुनाव कराने की मांग, राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपा ज्ञापन

सभा को संबोधित करते कमलनाथ

मोदी ने दिखाए बड़े सपने भाजपा ध्यान मोड़ने की करती है राजनीति

बीजेपी ध्यान मोड़ने की राजनीति करती है. आज पेट्रोल- डीजल के भाव बढ़े , जनता त्रस्त है तो यह चंदे की तरफ जनता का ध्यान मोड़ने में लग गये हैं. 2014 में मोदीजी कितने बड़े-बड़े सपने दिखाते थे. किसानों, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन कोई रोजगार नहीं मिला. मोदीजी आज ना तो किसान की बात करते हैं और ना युवा की बात करते हैं. बस वे ध्यान मोड़ने के लिये पाकिस्तान की ,राष्ट्रवाद की बात करते हैं.

कांग्रेस की मजबूती के लिये महिला कांग्रेस का मजबूत होना ज़रूरी

पूर्व सीएम ने कांग्रेस की मजबूती के लिये महिला कांग्रेस के मजबूत होने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिन बूथ में महिला सशक्त होगी, वहां कांग्रेस आगे बढ़ेगी. 8 मार्च महिला दिवस को हम एक बड़ा महिला अधिवेशन करेंगे. जिसमें बड़ी संख्या मे महिलाएं शामिल होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details