मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमलनाथ ने अपने पद से की इस्तीफे की पेशकश, सिंधिया को मिल सकती है कमान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है. प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने इसकी पुष्टि कर दी है.

By

Published : May 25, 2019, 8:20 PM IST

कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

भोपाल: लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है. प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने इसकी पुष्टि कर दी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस उनकी जगह ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बना सकती है.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया, 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को महज एक सीट मिली, 28 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को भी इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और भोपल से दिग्विजय सिंह बड़े अंतर से चुनाव हार गए. इतना ही नहीं झाबुआ- रतलाम लोकसभा सीट सांसद कांतिलाल भूरिया भी अपनी सीट नहीं बचा पाए.

लोकसभा चुनाव में मिली इस हार के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया था. हालांकि विधानसभा चुनाव से पहले जब पार्टी ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी थी, तब उन्होंने कांग्रेस को खड़ा करने में पूरी ताकत के साथ बीजेपी का मुकाबला किया और 15 साल बाद प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस की वापसी करवाई लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मौजूदा हालात उनके पक्ष में नज़र नहीं आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details