मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगरीय निकाय चुनाव: तैयारियों को लेकर कमलनाथ ने बुलाई प्रभारी-सह प्रभारियों की अहम बैठक

भले ही नगरीय निकाय चुनाव की तारीख अभी टल गई हो लेकिन कांग्रेस अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. यहीं वजह है कि मंगलवार को कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को प्रभारी और सह प्रभारियों की अहम बैठक बुलाई है.

By

Published : Jan 4, 2021, 3:34 PM IST

Kamalnath
कमलनाथ

भोपाल।दिल्ली दौरे से लौटने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए बनाए गए प्रभारी और सह प्रभारियों की मंगलवार को अहम बैठक बुलाई है. यह बैठक कमलनाथ के शासकीय आवास पर होगी. यह बैठक कमलनाथ के शासकीय आवास पर होने वाली है. इस बैठक में कमलनाथ प्रभारियों से उनके परिवार वाले इलाकों की चुनाव तैयारियों का फीडबैक लेंगे.

कमलनाथ ने बुलाई अहम बैठक

प्रभारी-सह प्रभारियों की बैठक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर होने जा रही इस बैठक में तमाम जिलों के नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारी और सह प्रभारियों को बुलाया गया है. पूर्व के चुनाव कार्यक्रम के तहत कांग्रेस ने सभी जिलों में प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति कर दी थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों चुनाव टाल देने की घोषणा की थी, लेकिन कांग्रेस ने अपनी तैयारियां जारी रखी है.

हर जिले में प्रभारी के साथ एक महिला सह प्रभारी

नगरीय निकाय चुनाव में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण होने के कारण कांग्रेस ने जो जिलों के प्रभारी नियुक्त किए हैं. उनमें एक महिला को सह प्रभारी भी बनाया है. कांग्रेस में यह प्रयोग पहली बार किया है. कल होने वाली बैठक में कमलनाथ महिला उम्मीदवारों को लेकर महिला सह प्रभारियों से भी राय मशविरा करेंगे.

दृढ़ संकल्प के साथ चुनाव की तैयारी

मप्र कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर का कहना है कि मंगल सुबह नगरीय निकाय के चुनाव को लेकर प्रभारी और सह प्रभारी की बैठक कमलनाथ जी ने बुलाई है. प्रभारियों के साथ-साथ एक महिला से प्रभारी सदस्य हमने बनाए हैं. क्योंकि इन चुनावों में 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होती हैं. इसलिए प्रत्येक प्रभारी के साथ एक महिला को सह प्रभारी बनाया है. कांग्रेस ने यह प्रयोग पहली बार किया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में हम जीत के दृढ़ संकल्प के साथ चुनाव की तैयारी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details