मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ ने CM शिवराज को फिर लिखे दो पत्र, किसानों-मजदूरों को राहत राशि देने की मांग

By

Published : Mar 28, 2020, 5:42 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को आज फिर दो पत्र लिखे हैं. जिसमें उन्होंने बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों और लॉकडाउन के कारण रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे मजदूरों को राशन और राहत राशि प्रदान करने की मांग की है.

kamal-nath-again-wrote-a-letter-to-shivraj-in-bhopal
कमलनाथ ने शिवराज को फिर लिखा पत्र

भोपाल।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज फिर दो पत्र लिखे हैं. जिसमें उन्होंने बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों की मदद की मांग की है. इसके साथ ही लॉकडाउन के कारण रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को राशन प्रदान करने की मांग की है.

कमलनाथ ने लिखा है कि प्रदेश के मालवा, बुंदेलखंड और ग्वालियर क्षेत्र के कई गांवों में ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश के कारण खड़ी फसलों और कच्चे मकानों को भी नुकसान हुआ है. उन्होंने लिखा कि 26 मार्च को आपके लिखे पत्र में किसान भाइयों को अंतरिम राहत प्रदान करने का आग्रह किया गया था. लेकिन अब तक कोई राहत घोषित नहीं की गई है. जिससे कोरोना की इस आपदा के बीच ग्रामीण काफी परेशान हैं. कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से फसलों के नुकसान का जल्द सर्वे कराकर एक सप्ताह के अंदर 75 सौ के हिसाब से दो महीने की राहत राशि प्रदान करने की मांग की है.

वहीं दूसरे पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैंने कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहते हुए 3 माह का राशन और एक माह का मुफ्त राशन वितरित कराने के निर्देश दिए थे. लेकिन अभी तक राशन वितरण नहीं हो पाया है. मुझे यह भी ज्ञात हुआ है कि आपकी सरकार ने जून 2020 तक फ्री राशन देने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के नागरिक लॉकडाउन में आज जो जीवन जी रहे हैं, तो क्या उन्हें 2 माह बाद मुफ्त राशन दिया जाएगा. यह प्रदेश की जनता के साथ क्रूर मजाक है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कोरोना की महामारी से लड़ रहे प्रदेश के प्रत्येक परिवार को 3 माह का राशन और एक माह का मुफ्त राशन तत्काल वितरित करा दें और प्रदेश के नागरिकों को वास्तविक राहत प्रदान करने की कृपा करें.

गौरतलब है कि इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को रोजाना पत्र लिख रहे हैं. जिसमें वे कभी गरीबों को राशन उपलब्ध कराने तो कभी स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने और अब किसानों को राहत दिलाने की बात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details