मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र-हरियाणा के स्टार प्रचारक बने ज्योतिरादित्य सिंधिया, समर्थक गदगद

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र-हरियाणा के स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है. सिंधिया को संगठन स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उनके समर्थक खुश हैं.

By

Published : Oct 5, 2019, 9:41 PM IST

ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया स्टार प्रचारक

भोपाल। भले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया की निगाहें मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर टिकी हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस में उन्हें बहुत महत्व मिल रहा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने के बाद अब उन्हें महाराष्ट्र और हरियाणा के स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री होने के चलते कमलनाथ भी सूची में शामिल हैं, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को संगठन स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उनके समर्थक खुश हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया स्टार प्रचारक

जहां तक महाराष्ट्र का सवाल है तो मराठी समुदाय से जुड़े होने के कारण उन्हें महाराष्ट्र की कमान सौंपी गई है, लेकिन हरियाणा में भी स्टार प्रचारक बनाए जाने पर पार्टी में उनका कद और भी बढ़ गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सिंधिया समर्थक पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि सिंधिया न केवल मध्यप्रदेश के अपितु देश के शीर्षस्थ नेताओं में शुमार हैं. बीजेपी-कांग्रेस की बात करें तो सिंधिया देश के उन शीर्ष राजनेताओं में शामिल हैं, जिनकी लोकप्रियता और जनसमर्थन अपार है. इसलिए कांग्रेस पार्टी अखिल भारतीय स्तर पर जहां कहीं भी चुनाव होता है, सिंधिया की राजनीतिक क्षमताओं का उपयोग करती है.

इसी के चलते हरियाणा और महाराष्ट्र में सिंधिया को महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी गई है. महाराष्ट्र में प्रचार के पहले सिंधिया स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख थे. किसी भी राजनीतिक व्यवस्था में यही प्रक्रिया होती है कि जो आपके सबसे योग्य राजनेताओं की पंक्ति में हो, उसका अधिकतम उपयोग किया जाए. वही सिंधिया के साथ कांग्रेस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details