मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल के इस अस्पताल को मिला दूसरा स्थान

स्वच्छता सर्वेक्षण में जेपी अस्पताल को दूसरा स्थान मिला है. वहीं जबलपुर जिला अस्पताल को पहला और विदिशा जिला चिकित्सालय को तीसरा स्थान मिला है.

By

Published : Mar 9, 2021, 5:57 PM IST

JP Hospital ranked second
जेपी अस्पताल को दूसरा स्थान मिला

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण में राजधानी के जेपी अस्पताल को दूसरा स्थान मिला है. वहीं जबलपुर जिला अस्पताल को पहला स्थान मिला है. इसको लेकर अधिकारियों ने कहा कि इस वर्ष जो कमियां रह गई है, उन्हें अगले वर्ष तक पूरा किया जाएगा.

जेपी अस्पताल को मिला दूसरा स्थान
स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में जेपी अस्पताल को दूसरे स्थान मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने कायाकल्प अवार्ड की घोषणा कर दी है. पहली बार जेपी अस्पताल स्वच्छता रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आया है. अब तक जेपी का रिकॉर्ड प्रदेश में 15, 17 और 18 रहा है. इस वर्ष की रैंकिंग में जेपी को 600 में से 543 अंक मिले है.

जेपी अस्पताल को दूसरा स्थान मिला

बता दें कि, जेपी अस्पताल और जबलपुर जिला अस्पताल की मार्किंग में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. वहीं तीसरा स्थान विदिशा जिला चिकित्सालय को मिला है. जबलपुर, भोपाल और विदिशा जिला अस्पतालों को रैंकिंग के मुताबिक 50, 20 और 10 लाख रुपये दिए गए हैं.

JP अस्पताल में बंद हुआ कोरोना वार्ड


जेपी को मिले 600 में से 543 अंक
जेपी अस्पताल के सिविल सर्जन राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में अस्पताल की टीम ने बेहतर काम किया है. कलेक्टर अविनाश लवानिया सभी विभागों को एक प्लेटफार्म पर लाए. नतीजा यह रहा कि यहां की बिल्डिंग में जहां पर भी खामियां मिली, उन्हें समय पर दूर किया गया. यही वजह है कि जेपी अस्पताल को 600 में से 543 अंक मिले हैं.

उन्होंने कहा कि कोशिश रहेगी की आने वाले सर्वेक्षण में जेपी पहले स्थान पर काबिज हों. हमारी टीम बेहतर काम कर रही है. हमने शुरुआत से ही मेहनत की थी. हमारा फोकस मरीजों की सुविधाओं को बढ़ाने पर था. उन्होंने कहा कि थोड़ी कमियां रह गई है, लेकिन उसे अगले साल तक दूर कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details