मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जेपी हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने कोरोना संक्रमित का शव परिजनों को सौंपा

मध्यप्रदेश के भोपाल में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जेपी हॉस्पिटल में स्टॉफ ने कोरोना संक्रमित मरीज की डेड बॉडी परिजनो को सौंप दी. हालांकि बाद में पुलिस के हस्तक्षेप शव को गाड़ी से उतरवा लिया गया.

By

Published : Apr 1, 2021, 5:24 PM IST

jp hospital
जेपी हॉस्पिटल

भोपाल। जहां एक तरफ मध्यप्रदेश मे कोरोना बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग लापहरवाही करने मे पीछे नहीं हट रहा है. राजधानी के जेपी हॉस्पिटल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां जेपी हॉस्पिटल के स्टाफ ने एक कोरोना संक्रमित मरीज की डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी.

पुलिसकर्मियों ने उतरवाया शव
डेडबॉडी परिजनों को सौंपने के बाद मामले में जब पुलिस ने हस्तक्षेप किया तो शव को निजी वाहन से हॉस्पिटल स्टाफ ने डेडबॉडी वापस उतारी. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद भी इस तरह की गलती बार-बार दोहराई जा रही है. अब दूसरे वाहन से कोरोना गाइडलाइन के तहत अंतिम संस्कार कराया गया.

यह भी पढ़ेंः शिवपुरी में फिर हुई कोरोना से दो लोगों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 17

मरीजों का नहीं रखा जा रहा ध्यान
जेपी हॉस्पिटल में आए दिन लापरवाही के मामले सामने आते रहते हैं. हाल ही में जेपी हॉस्पिटल के बाथरूम में होमगार्ड्स का शव दो दिन तक पड़ा रहा था. जब ​भी कोई लापरवाही की घटना ​होती है तो मामले में छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई करके रफा-दफा कर दिया जाता है. इस मामले में जेपी प्रशासन मरीजों के परिजनों की गलती मान रहा है. बताया जा रहा है कि लगातार दबाव के बाद शव को सौंप दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details