मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी उपचुनाव: भाजपा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बसपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल

By

Published : Jun 7, 2020, 6:24 PM IST

Updated : Jun 7, 2020, 7:11 PM IST

मध्यप्रदेश में उपचुनाव को देखते हुए जोड़-तोड़ की सियासत तेज होती जा रही है. चंबल संभाग में बसपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो गये हैं.

leaders join congress
बीएसपी नेता कांग्रेस में शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश में तोड़फोड़ की सियासत तेज होती जा रही है. प्रेमचंद गुड्डू और बालेन्दु शुक्ल के बाद चंबल संभाग के लगभग 12 बसपा नेताओं ने कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कांग्रेस का दामन थामने वालों में करैरा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके प्राज्ञी लाल जाटव शामिल हैं. चंबल संभाग के बसपा के कई बड़े नेताओं को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति,पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में सदस्यता दिलाई गई.

बीएसपी नेता कांग्रेस में शामिल

इन लोगों ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’
बसपा से डबरा की तीन बार नगर पालिका अध्यक्ष रहीं सत्यप्रकाशी परसेणीयां, महामंत्री केशव बघेल, फेरण सिंह कुशवाह, रामेश्वर परिहार, सुरेश पाल, नरेश प्रजापति, रामावतार सिंह, बाबूलाल गौर, अशोक कुशवाह, बुदनी से अमन सूर्यवंशी, दिनेश खटीक समेत कई नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.

बीजेपी को झटका
जिस तरह से लगातार बीजेपी नेताओं और दूसरे दल के नेताओं को कांग्रेस एक के बाद एक पार्टी में शामिल करा रही है. उससे बीजेपी नेताओं की चिंता बढ़ गई है. यही वजह है कि सूबे के स्वास्थ्य और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा रविवार को ग्वालियर दौरे पर रहे और नाराज नेताओं को मनाते नजर आए. हालांकि खबर ये भी है कि कांग्रेस के संपर्क में कई और नेता हैं जो उपचुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

Last Updated : Jun 7, 2020, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details