मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रज्ञा के बयान पर जीतू पटवारी और गोविंद सिंह ने क्या कहा, जानने के लिए देखें खबर

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर बोलते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा है कि वह गोडसेवादी हैं या गांधीवादी. वहीं मंत्री गोविंद सिंह ने साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा करते हुए कहा कि गोडसे देशभक्त नहीं था यह पूरी दुनिया जानती है.

By

Published : Nov 28, 2019, 12:03 AM IST

Jeetu Patwari, Govind Singh
Jeetu Patwari

भोपाल। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी साफ करें कि वह गोडसेवादी हैं या गांधीवादी. वहीं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा कभी भी कोई भी बयान दे देतीं हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने पहले वाल बयान के बाद कहा था कि कार्रवाई होगी लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ.

प्रज्ञा के बयान पर कमलनाथ के मंत्रियों की प्रतिक्रिया

बयान की निंदा करते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि यह लोग गोडसे के अनुयायी हैं और सिर्फ राजनीतिक फायदा लेने के लिए गांधी जी के नाम का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि जब प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव के दौरान गोडसे को देशभक्त बताया था, तब प्रधानमंत्री मोदी ने कार्रवाई की बात कही थी. अब प्रधानमंत्री को बताना चाहिए क्या कार्रवाई कर रहे हैं.

मंत्री पटवारी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी साध्वी से इस्तीफा दिला उन्हें बाहर करते हैं तब तो वह गांधीवादी दिखेंगे नहीं तो वह गोडसेवादी ही दिखेंगे.

क्या था साध्वी का बयान

बुधवार को लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा में डीएमके सांसद ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया, जिसमें गोडसे ने महात्मा गांधी को मारने का कारण बताया था. प्रज्ञा ठाकुर ने डीएमके सांसद को बीच में टोका और देशभक्त बताते हुए गोडसे का उदाहरण नहीं देने को कहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details